Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

राज्य शासन ने मप्र के स्पेशल डीजी परसोत्तम शर्मा को पद से हटाया.. पत्नी के साथ मारपीट एवं घरेलु हिंसा की शिकायत, वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्रालय की कार्रवाई.. अवर सचिव ने दिए कार्यमुक्त करने के आदेश..

 पत्नी के साथ मारपीट की वीडियो वायरल के बाद कार्रवाई

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी परसोत्तम शर्मा को संचालक लोक अभियोजन संचालनालय मप्र भोपाल से स्थानांतरित करते हुए कार्यमुक्त कर दिया है। उक्ताशय के आदेश मप्र के अवर गृह सचिव अन्नू भरावी द्वारा 28 सितंबर को जारी किए गए हैं। माना जा रहा है कि स्पेशल डीजी परसोत्तम शर्मा के खिलाफ उनके बेटे द्वारा घरेलू हिंसा की शिकायत और पत्नी के साथ  मारपीट की वीडियो वायरल होने के बाद  कार्रवाई की गई है।

 उल्लेखनीय है कि बीती रात सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें एक साहब अपने घर में एक महिला को दबाने की कोशिश करते मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। एक व्यक्ति जो घरेलू नौकर लग रहा है वह बीच बचाव करने की  नाकाम कोशिश कर रहा है  इधर पालतू डॉग भी भोंकते हुए साहब को मारपीट से रोकने के लिए प्रतिकार करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन गुस्से में आग बबूला साहब किसी को कुछ नहीं समझ रहे हैं। उपरोक्त महिला भी साहब की धोंस में आने को तैयार नजर नहीं आ रही है। 4 मिनट की इस वीडियो में मारपीट करते घरेलू हिंसा करने वाले शख्स प्रदेश के स्पेशल डीजी परसोत्तम शर्मा बताए गए हैं वही प्रताड़ित हो रही महिला उनकी पत्नी बताई जा रही हैं।

 उपरोक्त वीडियो उनके बेटे ने जो स्वयं आईएएस अधिकारी हैं, के द्वारा वायरल किए जाने की जानकारी सामने आई है। घरेलू विवाद की वजह डीजी साहब का किसी अन्य महिला के साथ संबंध होना उजागर होना बताया जा रहा है जिसकी शिकायत पत्नी द्वारा करने पर इनके द्वारा इस तरह से घरेलू हिंसा को अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही है। आमतौर पर विभिन्न सेमिनार तथा अन्य अवसर पर लोगों को घरेलू हिंसा रोकने तथा आपसी सामंजस्य का पाठ पढ़ाने वाला कोई अधिकारी अपने निजी जीवन में इस तरह का बर्ताव भी कर सकता है यह कल्पना से परे है। वही उनके पालतू डॉग द्वारा भोंकते हुए समझदारी का परिचय दिया जाना बेहतर समझदारी की श्रेणी में कहा जा सकता है। 

यह वीडियो रविवार रात सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ गृह विभाग के उच्च अधिकारियों तक शिकायत के रूप में पहुंची थी। वहीं सोमवार को देश के प्रमुख न्यूज चैनलो की खबरों की सुर्खियां भी यह वीडियो बनी रही। माना जा रहा है इसके बाद राज्य शासन और गृह मंत्रालय ने एक्शन मोड में आते हुए घरेलू हिंसा के आरोपी डीजी साहब की उनके पद से छुट्टी करने में देर नहीं की।


आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का बयान

मैंने कोई क्राइम नहीं किया है, ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का यह पारिवारिक मामला है ‌। अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं ? मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं ? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं ? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा। मैं मेरी पत्नी से लगातार संपर्क में हूं, मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा झटकी हुई है। वायरल वीडियो को लेकर कहा कि मेरी पत्नी और मेरा बेटा ही बता सकते हैं कि उन्होंने वीडियो क्यों वायरल किया। मेरी पत्नी ने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। मैं जहां जाता हूं , मेरा पीछा करती है मुझे स्टॉक करती है। मैं बहुत परेशान हूं, 2008 में भी उन्होंने मारपीट की शिकायत की थी। आज 12 साल बाद पता नहीं फिर उन्हें मुझसे क्या तकलीफ हो गई। अगर मुझसे वो इतनी दुखी थीं तो इतने साल मेरे साथ क्यों रहीं। यह मेरे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं.. परसोत्तम शर्मा

Post a comment

1 Comments

  1. ताली एक हाथ से नहीं बजती जिस हिसाब से पत्नि चिल्ला रही तो वो कम नहीं दिख रही ये गम्भीर और जांच का विषय है,

    ReplyDelete