Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सितंबर के आठवें दिन 33 कोरोना केस, 3 की मौत.. एक अधिकारी के अलावा एक पुलिस अधिकारी की पत्नि भी पाजेटिव.. इधर कालोनी क्षेत्र में एक युवती ने फांसी लगाई.. जांच अधिकारी बिना मास्क के विवेचना करते नजर आए..

सितंबर के आठवें दिन 454 रिपोर्ट आना शेष..
दमोह। सितंबर में कोरोना का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। आठवें दिन मंगलवार को 33 नए केस सामने आए हैं। जिनमें एक डिप्टी कलेक्टर रैंक के अधिकारी के अलावा एक डिप्टी एसपी रेंक के पुलिस अधिकारी की धर्मपत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इधर हटा के एक दंपत्ति सहित हटा से 7 रिपोर्ट पाजेटिव आई है। 
जिले में कोरोना के जो 33 नए मरीज मिले है उनमें 22 पुरुष तथा 11 महिलाएं शामिल है। विनमे 2 साल के बच्चे से लेकर 75 वर्ष के बुजुर्ग तक शामिल है। इन केसो को मिलाकर जिले में टोटल कोविड-19 केसों की संख्या बढ़ कर  872 हो गई है। इधर आज 6 मरीजों के कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ हो जाने से अभी तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या भी बढ़कर 593 हो गई है। जबकि अभी 454 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। आज मिले केसों में नगर के विभिन्न क्षेत्रों के निवासियों के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के केस भी शामिल है। जिससे कहा जा सकता है की कोरोना का संक्रमण गांव से लेकर शहर तक कहर बरसाए हुए है। 
33 पॉजिटिव केस की प्रशासिनक पुष्टि- दमोह जिले में आज 33 केस सामने आए हैं, इसमें मेल 22 तथा फीमेल 11 मरीज शामिल हैं। नए मरीजों में सिविल वार्ड नं. 02 दमोह से 01, वसुंधरा कॉलोनी दमोह से 01, दमोह से 03, इंदिरा कॉलोनी से 01, राजघाट पिपरिया से 01, सगरा दमोह से 01, जबलपुर नाका दमोह से 01, कृश्चियन कॉलोनी सिविल वार्ड नं 05 से 01, सीएसपी नियर बेला ताल टापू दमोह से 01, धरमपुरा दमोह से 01, रामगोपाल वार्ड हटा से 01, हिनौता हटा से 01, बालाजी वार्ड हटा से 02, आजाद वार्ड हटा से 01, अभाना दमोह से 01, वार्ड नं. 09 पथरिया से 01, मागंज वार्ड 05 रेल्वे कॉलोनी दमोह से 01, पटेरिया दमोह से 01, बजरिया वार्ड नं. 01 दमोह से 01, सिविल वार्ड नं. 01 से 01, सागर नाका दमेाह से 01, मागंज वार्ड नं. 04 से 01, वसुधंरा नगर से 01, नेमी नगर से 01, गढरियाऊ दमोह से 01, गार्ड लाईन मागंज वार्ड नं. 01 से 01, जबाहर वार्ड नं. 03 हटा से 02, सिविल वार्ड नं. 03 से 01, गढाकोटा दमोह से 01 मरीज है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं तुलसा ठाकुर ने दी।
भोपाल में इलाजरत दो, दमोह में एक मरीज की मौत..
 कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान 3 मरीजों की मौत की खबर सामने आई है। जिनमें दो की मौत भोपाल की चिरायु हॉस्पिटल में और एक की दमोह में होने की हुई है। दमोह के एक युवा कपड़ा व्यापारी भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में 13 दिनों तक कोरोना से संघर्ष के बाद सांसे थम जाने पर आज भदभदा विश्राम गृह में अंतिम संस्कार किया गया। वही  हटा निवासी एक बुजुर्ग की भी भोपाल में इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर वही अंतिम संस्कार कराया गया। इधर दमोह के गढरयाऊ क्षेत्र निवासी एक महिला की पाजेटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला अस्पताल कोविड सेंटर में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। मंगलवार शाम प्रशासनिक दिशा निर्देशों के अनुसार हटा नाका मुक्ति धाम में उसका अंतिम संस्कार कराया गया।  
लगातार मौतों के बाद  जिले में कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान पिछले डेढ़ महीने में करीब ढाई दर्जन लोगों की दमोह तथा बाहर के अस्पताल में मृत्यु होने की जानकारी सामने आई है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के डेली हेल्थ बुलेटिन में इसका अपडेट नहीं होने से आज भी मृत्यु संख्या 19 ही  नजर आ रही है।
युवती ने फांसी लगाई, पुलिस अधिकारी बिना मास्क के विवेचना करते नजर आए..
दमोह नगर के मुकेश कॉलोनी क्षेत्र में एक युवती ने मंगलवार को फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसकी सूचना मिलने पर कोतवाली से पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान जांच अधिकारी उप निरीक्षक विक्रम दांगी मास्क को चेहरे से हटाए हुए घटनास्थल पर जांच इंक्वायरी करते नजर आए।जो कि कोरोना संक्रमण काल के हिसाब से एक बड़ी चूक कहीं जा सकती है खासकर उस हालात में जब अनेक पुलिस प्रशासनिक अधिकारी और उनके परिजन भी संक्रमित होते जा रहे हैं और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ रही है।

Post a comment

1 Comments

  1. लोग खुद वरत रहे लापरवाही और अंजाम से नहीं बदल रहा खास कर युवा बिना मास्क के एक मोटरसाइकिल पर तीन तीन तक मस्ती करते देके जा सकते हैं

    ReplyDelete