Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सितंबर के छठवें दिन टोटल कोविड-19 केस आठ सौ के पार.. कोरोना की जंग जीतने वाले 574, अभी 385 रिपोर्ट शेष.. 11:30 बजे तक खुले रहेंगे बीयर बार और देसी अंग्रेजी शराब दुकान.. लेकिन बाजार बंद का टाइम 10 बजे बरकरार..

सितंबर के छठवें दिन टोटल कोविड-19 केस 803
दमोह। कोरोना संक्रमण से मौत का सिलसिला जहां लगातार जारी है वही नए मरीजों के मिलने और पुराने के ठीक होने का दौर भी जारी है। इसके बावजूद जिला प्रशासन के हेल्थ बुलिटिन में दमोह जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या पिछले कई दिनों से अंगद के पैर की तरह 19 के आंकड़े पर ही जमी हुई है। 
 सितंबर का छठवां दिन नए कोविड-19 मिलने के मामले में पुराने दिनों की तरह गतिशील बना रहा। रविवार को 22 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से टोटल केसों की संख्या बढ़कर 803 हो गई है इधर 12 मरीजों के स्वस्थ होकर घर वापस पहुंच जाने से कोरोनावायरस जीतने वालों की संख्या 574 तक पहुंच गई है जबकि 385 मरीजों की सैंपल रिपोर्ट आना भी बाकी है। इधर जिला अस्पताल में भर्ती 90 वर्ष के बुजुर्ग की हालत रविवार शाम से गंभीर बनी हुई है तथा उन्हें वेंटिलेटर पर रखे जाने की जानकारी सामने आई है।

6 सितंबर को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या पूर्व की तरह 19 ही दर्शाई गई है। जबकि शनिवार को जिला अस्पताल में 2 कोरोना मरीजों की मौत के बाद आज रविवार को प्रशासन के निर्देशन में उनका अंतिम संस्कार कराया गया। इसके बावजूद कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या को अपडेट क्यो नहीं किया जा रहा आवाज समझ के परे है।
रात 11:30 बजे तक खुली रहेगी शराब दुकान व वार
ग्वालियर/ दमोह आबकारी आयुक्त ग्वालियर के नए निर्देशों के बाद अब सितंबर से मध्य प्रदेश की सभी देशी-विदेशी शराब की दुकान है तथा बीयर बार वह रेस्टोरेंट रात 11:30 बजे तक खुले रहेंगे वही शराब दुकान खुलने का समय सुबह 9:30 बजे और बीयर बार खुलने का समय सुबह 10:00 बजे किया गया है। 5 सितंबर को जारी आबकारी आयुक्त के आदेश को फॉलो करते हुए दमोह कलेक्टर तरुण राठी के द्वारा भी उक्त आशय का आदेश दमोह जिले के लिए आज जारी कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि रात 10:00 बजे तक पूरा मार्केट बंद कराने का आदेश मध्यप्रदेश में पूर्व से जारी है जिसके तहत 9:30 बजे रात से दुकानें बंद होना शुरू हो जाती है ऐसे में जब रात 10:00 बजे बाजार बंद कर दे घूमने की आजादी नहीं है तो 11:30 बजे रात तक पीने की आजादी क्यों दी गई है यह बात समझ के परे है।

Post a comment

0 Comments