Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

किसानों की समस्या को लेकर.. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विधायक रामबाई सिंह ने की मुलाकात.. फसल नुकसान के हालात से अवगत करा कर जल्द सर्वे और नुकसान भरपाई हेतु सौपा मांग पत्र..

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिली विधायक रामबाई 
भोपाल/दमोह। रामबाई गोविंद सिंह विधायक पथरिया द्वारा आज वल्लभ भवन भोपाल में माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन एवं माननीय श्री कमल पटेल कृषि मंत्री मध्यप्रदेश शासन से मुलाकात की गई एवं दमोह जिले में किसानों की लगभग नष्ट हो चुकी फसलों का निरीक्षण कर किसानों को हुए नुकसान की शीघ्र भरपाई करने की मांग की।
माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा जल्द ही सर्वेक्षण कराकर समस्त कृषकों को राहत राशि दिलाने का आश्वासन दिया। ज्ञात हो कि पूर्व में माननीय विधायक द्वारा पथरिया विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम में पहुंच कर सोयाबीन, उड़द एवं मूंग की फसलों का निरीक्षण किया था।
विधायक रामबाई ने खेतों में खड़ी सोयाबीन उड़द तथा मूंग की फसलों की बर्बादी के नजारे को स्वयं देखते हुए  नुकसान के संबंध में किसानों से चर्चा करके नुकसान का मुआवजा दिलाने की बात कही थी। तथा जल्द ही कलेक्टर एवं मुख्यमंत्री पद उनकी हालात को पहुंचाने का भरोसा दिलाया था।
जिसके उपरांत दमोह कलेक्टर तरुण राठी सहित जिले के अधिकारियों से मुलाकात कर नुकसान की वास्तविक रिपोर्ट तैयार करने हेतु चर्चा की थी। इसके बाद आज 7 सितंबर सोमवार को भोपाल में उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान से मुलाकात कर किसानों की फसल नुकसान के संदर्भ में अवगत कराया तथा सर्वे व भरपाई की मांग को लेकर एक मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर श्री कुमेर सिंह सोलंकी, श्री दिग्विजय पटेल निज सहायक विधायक पथरिया द्वारा भी उपस्थित रहे ।

Post a comment

0 Comments