Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कोरोना काल मे राखी के चार रंग.. विधायक रामबाई ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से लिया वचन.. टीवी स्टार चाहत पांडे ने भाइयों की कलाई पर सजाई राखी.. जल योगी भगवानदास ने पानी मे किया महामृत्युंजय जप.. मरीजों ने डॉक्टर को बांधे रक्षा सूत्र..

विधायक रामबाई ने गृह मंत्री को राखी बांधी, लिया वचन.
भोपाल/ दमोह। रक्षाबंधन पर इस वर्ष कोरोना संक्रमण काल का व्यापक असर देखने को मिला। जिस से बाजार में मंदी के साथ व्यापारियों को ठीक से अपना व्यवसाय चलाने का भी मौका नहीं मिला। वही राखी की पावन अवसर पर सादगी के साथ लोग त्यौहार की रस्में पूरी करते नजर आए। इस दौरान चार अलग-अलग रंगों में रक्षाबंधन का पर्व अपनी छाप छोड़ता नजर आया।
दमोह के पथरिया से विधायक श्रीमती रामबाई सिंह ने भोपाल में प्रदेश के गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की तथा उन्हें रक्षा सूत्र बांधकर प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा का वचन लिया। विधायक रामबाई मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को भी राखी बांधना चाहती थी। लेकिन उनके चिरायु हॉस्पिटल में एडमिट होने की वजह से मुलाकात नहीं हो सकी।
  चाहत पांडे ने भाइयों की कलाई पर राखी सजाई..
मुंबई में टीवी सीरियल की शूटिंग बंद होने की वजह से चर्चित टीवी स्टार चाहत मणि पांडे पिछले 3 महीनों से अपने गृह जिले दमोह में है जिससे इस बार रक्षाबंधन के मौके पर उनको अपनी छोटे भाइयों को राखी बांधने का अवसर प्राप्त हो गया। भाइयों की कलाई पर राखी सजाते हुए चाहत जहां बेहद खुश नजर आए वही उनके दोनों छोटे भाई भी बहन से राखी बनवाने के बाद उसे लड्डू खिलाते खिलखिलाते नजर आए।
जल योगी भगवानदास दाहिया ने फिर जमाया आसन..
पानी में देर तक रहकर आसन जमाने में महारत रखने वाले मध्य प्रदेश पुलिस के प्रधान आरक्षक जल योगी भगवानदास दाहिया रक्षाबंधन के मौके पर एक बार पुनः जल योग करते नजर आए। बादकपुर धाम में 80 फुट गहरी जल कुंड में करीब 1 घंटे तक जल योग करते हुए उन्होंने ओम नमः शिवाय के साथ महामृत्युंजय मंत्र का जप किया और देश दुनिया से कोरोनावायरस की समाप्ति हेतु प्रार्थना की।
कोविड केयर सेंटर में मरीजो ने डॉक्टर को रक्षा सूत्र बांधे
दमोह के पॉलिटेक्निक हॉस्टल में संचालित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना मरीजो ने यहा पर ड्यूटी रत डॉक्टर सहित चिकित्सक स्टाफ को रक्षाबंधन के मौके पर रक्षा सूत्र बांधकर बधाई गीत गाकर हार्दिक शुभकामनाएं दी। वहीं चिकित्सकों ने की मरीजों की हौसला अफजाई करते हुए उनके जल्द स्वस्थ होकर घर पहुंचने तथा इसके बाद अन्य लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव हेतु एलर्ट करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया। अभिजीत जैन की रिपोर्ट..

Post a comment

0 Comments