Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के तीसरे दिन.. एक और कोरोना मरीज की सागर में मौत.. रक्षाबंधन के दिन आई 5 पॉजिटिव रिपोर्ट इधर 10 मरीज स्वस्थ्य हुए.. कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों ने चिकित्सक स्टाफ को बांधे रक्षा सूत्र.. हटा जैन समाज ने भेंट किया गैस कनेक्शन..

कोरोना मरीज की इलाज के दौरान सागर में मौत
दमोह। कोरोनावायरस संक्रमण काल के चलते देश दुनिया में जहां प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है वही इससे हमारा देश प्रदेश और जिला भी अछूता नहीं है। रक्षाबंधन के पावन अवसर पर जहां एक मरीज की इलाज के दौरान मौत की खबर सामने आई वही 10 मरीजों की ठीक हो कर घर पहुंचने तथा पांच अन्य लोगों की संक्रमित पाए जाने पर पॉजिटिव रिपोर्ट भी सामने आई है।
अगस्त माह के तीसरे दिन अर्थात सोमवार को दमोह के बजरिया वार्ड क्षेत्र में निवासरत कोविड-19 पेशेंट के परिजनों तक जैसे ही यह खबर पहुंची किस सागर में इलाज रत मरीज की मौत हो गई है तो परिवार में गम गीन माहौल बनते देर नहीं लगी। बाद में स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय अधिकारियों द्वारा भी सागर में इलाज रत एक कोरोना मरीज की मौत की पुष्टि कर दी गई। इस तरह दमोह जिले में अभी तक सागर मैं इलाज रत रहे 3 मरीजों की मौत हो चुकी है। वही जबलपुर में इलाज रत रहे एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मौत हो जाने का दुखद घटना क्रम भी सामने आ चुका है।
5 पॉजिटिव रिपोर्ट इधर 10 मरीज स्वस्थ्य हुए.. 
रक्षाबंधन के दिन जहां पांच और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में टोटल केसों की संख्या 233 तक पहुच गई है वही आज 10 मरीजों के स्वास्थ्य हो जाने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिए जाने के बाद कोरोना से मुक्त और स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 128 तक पहुंच गई है। आज कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर कोविड केयर सेंटरो से विदाई ली, इनमें बटियागढ़ से 08 और पथरिया कोविड केयर से 02 योद्धा शामिल हैं। ब्लाक मेडिकल आफिसर बटियागढ़ डॉ आर आर बागरी की उपस्थिति में डॉ राहुल चैरसिया, डॉ सुधीर गोश्वामी, मिथलेश अहिरवार,राघवेंद्र बलावे, स्टाफ नर्स श्रद्धा रजक, नीता जड़िया, मंगला हड्डे, अभिषेक पाठक ने सभी 08 मरीजो का फूलमालाओं और पुष्पगुच्छ से सम्मानित कर विदाई दी और स्वास्थ्य लाभ की कामना की।
इसी प्रकार पथरिया में मेडिकल ऑफिसर डॉ ई मिंज और पेरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति में 02 मरीजो को पुष्पहार पहनाकर कोविड केयर से घर रवाना किया गया। आज रक्षाबंधन त्यौहार पर कोरोना से जंग जीतने वाले योद्धाओं के चेहरों पर दोहरी खुशियां झलक रही थीं कोविड केयर में स्वस्थ्य लाभ लेने के बाद आज सभी लोग अपने घरों में अपनों के बीच त्यौहार मनाएंगे।
मरीजों ने डॉक्टर को रक्षा सूत्र बांधकर धन्यवाद दिया
 दमोह पॉलिटेक्निक कॉलेज छात्रावास में संचालित कोविड-19 केयर सेंटर में रक्षाबंधन के दिन डॉक्टर तथा मरीजों के बीच बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल देखने को मिला। यहां पर भर्ती मरीजों द्वारा चिकित्सक स्टाफ को रक्षा सूत्र बांधकर उनका अभिनंदन सम्मान करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया वही डॉक्टर द्वारा सभी मरीजों को भी जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं देते हुए यहां से जाने के बाद अन्य लोगों को कोरोना से बचाव हेतु सतर्क करने का संदेश दिया गया। 
इस अवसर पर डॉ आशुतोष गुप्ता शाहबाज खान आदि का नरेंद्र चैधरी, जिनेंद्र उस्ताद, गोलू सिंघई, प्रसून जैन, संजय जैन, आर्यन सिंघइर्, कमलेश जैन, आशीष जैन, नितेश जैन, चंद्र कुमार जैन, तरुण जैन, कल्याण सागर जैन, अनुराग जैन आदि ने कोरोना वारियर्स एवं मेडिकल स्टाफ को रक्षा सूत्र राखी बांधकर सम्मान किया। डॉ आशुतोष गुप्ता ने सभी को कोरोना योद्धाओं को शीघ्र स्वस्थ होकर घर जाने की कामना की। वरिष्ठ नरेंद्र चैधरी ने कोरोना योद्धाओं की सेवा में लगे समस्त वारियर्स का धन्यवाद दिया।  
पथरिया’कोविड सेंटर में मनाया रक्षा बंधन’ 
भाई बहिन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षा बंधन नगर के कोविड सेंटर में उत्‍साह के साथ मनाया गया, सेंटर में भर्ती 7 कोरोना पाजिटिव मरीजों को यह एहसास नहीं होने दिया कि हमारी रिपोर्ट पाजिटिव आने के कारण सारा परिवार ही हमसे दूर हो गया।कोविड सेंटर में स्‍टाफ की अनुपमा बिदुआ, दीपा पटेल, लक्ष्‍मी सेन ने पीपीई किट पहनकर पूरे उमंग उत्‍साह के साथ इस पर्व को मनाने के लिए राखी की थाली सजाई, मरीज भाईयों के सिर पर रूमाल रखा, हाथों में रक्षासूत्र बांधे एवं जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की मंगल कामनाएं की। डा. उमाशंकर पटैल का मार्गदर्शन रहा। कोविड सेंटर में इलाजरत मरीजों ने कहा कि भले ही हम अपने घर से दूर है लेकिन आज इन बहिनों ने राखी बांधी घर की दूरी भूल गये, यहां तो सारी नर्स दीदी भगवान के रूप में नजर आ रही है, यहां किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है।
हटा कोविड सेन्‍टर को गैस कनेक्‍शन भेंट किया
हटा के शिक्षा परिसर में बनायें गये कोविड सेंटर एवं क्‍वारंटाइन सेंटर में प्रारंभ से ही मरीजों एवं स्‍टाफ के लिए पानी गरम करने एवं अन्‍य कारणों के लिए गैस कनेक्‍शन की कमी महसूस की जा रही थी। यह बात जब जैन समाज के संज्ञान में आई तो जनप्रतिनिधि व समाज के दीपक सेठ ने इस कमी की पूर्ति के लिए नया गैस कनेक्‍शन कोविड सेंटर के स्‍टाफ को भेंट किया। साथ ही अन्‍य आवश्‍यकताओं की पूर्ति करने की बात कही। उन्‍होने कहा यहां जब तक उपयोग हो करे इसके बाद इसे सिविल अस्‍पताल में उपयोग के लिए ले जा सकते है। प्रभारी डा. उमाशंकर पटेल ने बताया कि यहां इसी आवश्‍यकता थी इसका उपयोग कई कार्यो में होगा। सीबीएमओ डा.पीडी करगैंया ने इस अवसर अपनी बात रखी। डा. अभिषेक जैन, अंचल जैन, स्‍टाप नर्स अनुपमा बिदुआ, दीपा पटैल उपस्थित रही। 

Post a comment

0 Comments