Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त का दूसरा दिन सभी को गमगीन कर गया.. नहीं रहे हर दिल अजीज राकेश सिंघई.. इधर 19 नए कोरोना मरीज मिले उधर 10 पुराने मरीज स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घर आए.. टोटल केसों की संख्या 228, कोरोना की जंग जीतने वालों की संख्या 118..

 नहीं रहे हर दिल अजीज समाजसेवी राकेश सिंघई..
दमोह। कोरोनावायरस संक्रमण काल के बीच अगस्त का दूसरा दिन सुबह से एक के बाद एक गमगीन खबरें लेकर आया। पहले सागर में इलाजरत हटा के कोरोना पेशेन्ट एक रिटायर शिक्षक की मौत की खबर आई और फिर जबलपुर में इलाजरत वरिष्ठ समाजसेवी राकेश सिंघई के निधन की खबर आई। वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे इस दौरान करीब 20 दिन पहले उनकी कोरोना पाजेटिव रिपोर्ट भी आई थी। लेकिन जबलपुर की मेट्रो हॉस्पिटल में एडमिट रह कर उन्होंने 4 दिन पहले कोरोना की जंग जीत ली थी। लेकिन लिवर संबंधी प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हो पाने की वजह से आखिरकार वह जिंदगी की जंग हार गए।
सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर कमेटी के अध्यक्ष श्री संतोष सिंघई के छोटे भाई और वैश्य महासम्मेलन के संयोजक रहे श्री राकेश सिंघई के निधन की खबर जिसने भी सुनी वह सन्न रह गया। दोपहर बाद  कोरोना कॉल के प्रशासनिक दिशा निर्देशों के अनुसार पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। हर दिल अजीज राकेश भैया के असमय निधन की खबर से जहां कुंडलपुर क्षेत्र से जुड़े देशभर के श्रावकजन शोक संवेदनाएं जताते रहे। वही सोशल मीडिया पर भी श्रद्धा सुमन अर्पित करने लोगो के बीच होड़ लगी रही। इधर पॉलिटेक्निक कॉलेज छात्रावास इसको बेड केयर सेंटर में इलाज रत लोगों के द्वारा भी उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।
10 मरीजों ने कोरोना को मात देकर जीती जंग
अगस्त के दूसरे दिन दमोह जिले में इलाजरत 10 कोरोना योद्धाओं के स्वस्थ हो जाने पर उन्हें जिला अस्पताल व हटा से डिस्चार्ज किए जाने के बाद सम्मान विदा किया गया। इस मौके पर जिला अस्पताल में आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने दमोह के 8 कोरोना योद्धाओं की हौसला अफजाई की। वही कोरोना की जंग जीतने ने वालों ने अस्पताल के स्टाफ की सराहना करते हुए हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया। इन 10 केसों को मिलाकर कोरोना की जंग जीतने वालों की संख्या बढ़कर 118 हो गई है।
अगस्त के दूसरे दिन कोविड 19 के 19 नए मरीज मिले
अगस्त का दूसरा दिन कोविड-19 के पेशेंट मिलने के मामले में चिंताजनक रहा। रविवार को सागर से आई सैंपल जांच रिपोर्ट में 19 नए मरीजों की मिलने की पुष्टि हुई है। जिनमें दमोह से 5, हिंडोरिया से 3, हटा, पटेरा तथा इमलाई से दो दो नए केस सामने आए हैं। इधर बरखेड़ा, रामपुरा, गउपुरा, बांसा, नीमखेड़ा निवासी एक एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजेटिव आई है। आज मिले 19 केसों को मिलाकर जिले में टोटल केसों की संख्या 228 हो गई है। जिनमें 108 केस एक्टिव बताए गए है। दो लोगों की इलाज के दौरान मृत्यु हो चुकी है। जबकि तीसरे व्यक्ति की मृत्यु हो जाने के बाद भी कोरोना से मौत इसलिए नहीं माना जा रहा क्योंकि उनकी रिपोर्ट पूर्व में नेगेटिव आ चुकी थी।

Post a comment

0 Comments