Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सावधान आज फिर पांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, एक पुलिसकर्मी भी शामिल.. अभी 348 कोरोना जांच रिपोर्ट आना शेष.. होम कोरेन्टीन से बाहर निकलने पर लगेगा दो हजार रूपए जुर्माना.. कलेक्टर एसपी के साथ चार नए कंटेनमेंट जोन पहुँची अधिकारियों की टीम..

आज फिर पांच मरीजो कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई..
दमोह। जिले में कोरोना केस अब रफ्तार पकड़ते नजर आ रहे है। कल 6 सेंपलों की जांच रिपोर्ट पाजेटिव आने के बाद आज फिर पांच रिपोर्ट पाजेटिव आई है। जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है जो पथरिया अनुविभाग से संबंधित बताया जा रहा है। जिले में कोविड 19 केसों का आकड़ा 68 तक पहुच गया है। इनमें से 43 ठीक होकर अपने घरों को जा चुके है तथा चार मरीजों की रिपोर्ट नेगिटव आने के बाद 14 जुलाई को डिस्चार्ज होने की संभावना है। लेकिन फिलहाल जिलें में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। आज दो मेल और 3 फीमेल मरीज मिलाकर जो पांच पॉजिटिव केस आए हैं, इनमें एक पथरिया, दूसरा रसीलपुर हटा, दो बटियागढ़, और पांचवा बरट पटेरा से है। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया कि आज दिनांक तक कोविड टेस्ट हेतु 2771 प्रकरण भेजे जा चुके है। जिनमें से 2423,की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जिनमें से 2282 सेंपल नेगेटिव पाए गए वहीं 68 रिपोर्ट पाजेटिव रही। अभी 348 रिपोर्ट आना बाकी है। जबकि जिले में अभी तक कुल 43 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में तेजी से कोरोना के नए केस सामने आने के बावजूद अब आमजन को और भी अधिक सावधानी की जरूरत है। सोषल डिस्टेंस के साथ मास्क का प्रयोग तथा घरों से जरूरत पड़ने पर निकलने के निर्देशों का पालन किया जाना जरूरी हो गया है। क्यों कि वर्तमान में जितने केस है उनके हिसाब से जिले में आवश्यक इंतजाम पहले से है। लेकिन इसी गति से नए केस रोज सामने आते रहे तो उपचार व्यवस्था भी गड़बड़ा सकती है। हालांकि कलेक्टर तरूण राठी एवं तथा एसपी हेमंत चैहान के नेतृत्व में प्रशासनिक पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की टीम पूरी मुस्तेदी से जुटा हुआ है। लेकिन इसके बाद भी हालात बेकावू हुए तो एक बार फिर सख्त लाक डाउन जैसे हालात के लिए जिले वासियों को अभी से अपनी मानसिकता बना लेना चाहिए।
कलेक्टर एसपी ने लिया कंटेनमेंट जोन का जायजा..
दमोह। कंटेनमेंट जोन से कोई भी व्यक्ति बाहर नही निकलेगा सभी अपने घरों में रहेंगे, उल्लघंन करने वाले व्यक्तियों पर 02 हजार रूपये जुर्माना लगाकर वसूल किया जायें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री तरूण राठी ने आज जबेरा के ग्राम डेलनखेड़ा और छपरवाह तथा दमोह के नूरी नगर और टण्डन बगीचा के कंटेनमेंट क्षेत्र के भ्रमण के दौरान दिए। उन्होंने मरीजों की कांक्टेक्ट हिस्ट्री के सबंध में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश‍दिए। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत चैहान साथ में मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री तरूण राठी ने ग्राम डेलनखेड़ा में मरीज की कांक्टेक्ट हिस्ट्री के सबंध में जानकारी लेते हुए सेम्पल के सबंध में सीबीएमओ डाँ डीके राय से चर्चा करते हुये परिजनों को कोविड केयर सेंटर में रखने के निर्देश दियें। उन्होंने मेडिकल सर्वे टीम से चर्चा कर सर्वे पंजियों का अवलोकरन किया। दल द्वारा सार्थक एप में इंट्री भी की गई है। श्री राठी नें दल से कहा 21 दिन तक कंटेनमेंट जोन के प्रत्येक व्यक्ति का तापमान लें, इस हेतु थर्मल गन मुहैया करानें के निर्देश डाँ राय को दिये गये। 
यहां से कलेक्टर श्री राठी और पुलिस अधीक्षक श्री चैहान ग्राम छपरवाहा पहुँचें। यहां मरीज के पूना से आने की जानकारी दी गई। परिवार के सदस्यों की जानकारी ली गई बताया गया सभी कोविड केयर सेंटर में हैं, पडोसी और जिनके यहां खाना खाने मरीज गया था को भी कोविड केयर सेंटर में रखने के निर्देश दिेये गये। बाहर से आने वालों पर निगाह रखने के निर्देश दिये गयें।
यहां से कलेक्टर श्री राठी और पुलिस अधीक्षक श्री चैहान टण्डन बगीचा और नूरी नगर मरीज के निवास और कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गयें। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत चैहान ने पुलिस अधिकारियेां को इंट्री-एक्जिट गेट के सबंध में और आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान सबंतिध क्षेत्रों के एसडीएम श्रीमती भारती देवी मिश्रा, एसडीएम श्री गगन बिसेन, सीएसपी श्री मुकेश अबिद्रा, तहसीलदार श्रीमती बबीता राठौर, तहसीलदार श्री अरविंद यादव, सीबीएमओ डाँ डीके राय सहित अन्य सबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Post a comment

3 Comments

  1. सिटी कोतवाली में घोर लापरवाही हो रही है न साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था न सैनेटाइजर राम भरोसे रहते हैं पुलिस कर्मी,,

    ReplyDelete
  2. जब तक दमोह में रविवार टोटल लाकडाउन नहीं होगा तब तक चेन नहीं टूटेगी रविवार को सभी सरकारी गैर सरकारी आफिस बंद रहने चाहिए, रविवार को बैंक आफिस बंद तो बाजार चालू तो लोगों का आना जाना चालू,मंगलवार को बाजार बंद तो सरकारी आफिस बैंक खुले रहते हैं तो लोगों का आना जाना चालू ,इसलिए टोटल लाकडाउन रविवार ही ठीक रहेगा,,

    ReplyDelete
    Replies
    1. सही बात कह रहे गए तिवारी जी..

      Delete