Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह जिले में आज एक भी पाजेटिव रिपोर्ट नहीं.. सागर में एडमिट दमोह के दो मरीज डिस्चार्ज, एक्टिव केस बचे 20.. इधर महिला अधिकारियों ने मास्क नहीं लगाने वाले दुकानदार व ग्राहकों से वसूली पांच हजार की जुर्माना राशि.. बिना मास्क के कार्रवाई का दौर जारी..

सागर में एडमिट दमोह जिले के दो मरीज स्वस्थ्य हुए 
दमोह जिले में 17 जुलाई को कोविड 19 की कोई भी रिपोर्ट पाजेटिव नहीं निकली वहीं सागर मे एडमिट गंभीर माने जाने वाले दो पेशेंट के पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हो जाने पर आज डिस्चार्ज कर दिया गया। जिससे दमोह जिले के एक्टिव केसों की संख्या घटकर 20 रह गई है। उल्लेखनीय है कि 16 जुलाई को दो नए केस मिलने से जिले में अभी तक के कोरोना केस 72 हो गए थे जिनमें से अभी तक 52 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके है।
आज की नॉवल कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन..
दमोह। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने जानकारी देते हुये बताया कि टेलीमेडिसिन से आज 122 लोगों की कांउसलिंग की गई इस दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी में (केवल सर्दी/खांसी/जुकाम/बुखार वाले मरीज) 13 रोगियों का परीक्षण तथा अन्य शासकीय अस्पताल मे 66 रोगियों का परीक्षण किया गया। इसी प्रकार आज दिनांक तक कोविड टेस्ट हेतु 3473 प्रकरण भेजे गये, अभी तक प्राप्त रिपोर्ट 2844, - Ve: 2668, + Ve: 72, repeat + Ve 07 तथा 97 सैम्पल रिजेक्ट हुये है, अभी तक 629 की रिपोर्ट अप्राप्त है। जिले में अभी तक कुल 52 व्यक्ति ठीक हो चुके है।

प्रशासनिक महिला अधिकारी कर रहे जुर्माने की कार्रवाई 
दमोह। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के बीच लोग सचेत नहीं हैं. ऐसे हालात में लगातार प्रशासन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा हर दुकान पर जाकर जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है. ऐसे में यह जुर्माना ग्राहक से नहीं बल्कि दुकानदारों से वसूला जा रहा है। आज जुर्मानें के रूप में 5 हजार रूपये वसूलें गये।
उल्लेखनीय है कि कल जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया गया था और इस बैठक में मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई किए जाने का निर्णय लिया गया, जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी में डिप्टी कलेक्टर भव्या त्रिपाठी एवं तहसीलदार बबीता राठौर के नेतृत्व में यह कार्रवाई शुरू की गई है, विभिन्न बाजारों में पहुंचकर दोनों अधिकारियों की टीम के साथ अन्य लोगों ने जुर्माने की कार्रवाई की है, और जुर्माना भी दुकानदार से वसूला जा रहा है. जिस दुकान पर जितने भी ग्राहक और स्वयं दुकानदार बिना मास्क के पाए जा रहे हैं, उनका फोटो उन पर जुर्माना लगाया जा रहा है. प्रति व्यक्ति 100 रूपये जुर्माना लिया जा रहा है।
 हालांकि प्रशासन के द्वारा पहले भी जागरुक करते हुए सभी को मास्क लगाए जाना अनिवार्य किया गया है, नहीं तो जुर्माना वसूली की कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी. इसके बावजूद भी लोग अलर्ट नहीं हुए और अब लोगों पर जुर्माने की कार्यवाही शुरू की गई है जो अनवरत जारी रहेगी।

Post a comment

0 Comments