Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह में कोरोना का दंश.. पहली बार एक साथ 10 पॉजिटिव केसों से हड़कंप.. टोटल केस हुए 85, पहली बार एक्टिव केस 31.. नए 9 मरीज कल वालो के कांटेक्ट में..एक नया केस फुटेरा कला से.. 300 से अधिक रिपोर्ट आना शेष..

दमोह में एक साथ 10 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप 
दमोह। सोमवार 20 जुलाई को दमोह में कोरोना का दंश हड़कंप की बजह बनता नजर आया है। पहली बार एक साथ दस पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ दमोह जिले में टोटल केसों का आंकड़ा बढ़कर 85 तक पहुंच गया है। वही 54 मरीज स्वस्थ हो चुके है। सोमवार सुबह की स्थिति में जिले में एक्टिव केसो की संख्या 31 हो गई है। वही अभी 300 से अधिक सैंपल की कोविड 19 रिपोर्ट आना अभी बाकी बताई जा रही है।
 कोविड-19 के आज जो 10 पॉजिटिव केस पाए गए, इनमें 9 केस कल सामने आए मरीजों के प्राथमिक कांटेक्ट में से हैं। अर्थात कहा जा सकता है कि यह सभी 9 केस जैन समाज के लोगों से जुड़े हो सकते है। इन सभी को कल ही जिला अस्पताल में क्वॉरेंटाइन करके जांच सैंपल लिए गए थे। नए केसों में सिविल वार्ड 4 वाले युवक के भोपाल, जबलपुर आने जाने की जानकारी सामने आई है। वही इनके परिवार के सभी 4 सदस्यों की रिपोर्ट पाजेटिव आई है। वही महावीर वार्ड वाले परिवार के 5 और सदस्यों की रिपोर्ट पाजेटिव रही है। 
दमोह शहर की जो 9 रिपोर्ट आज पाजेटिव आई है उन लोगो के निवास स्थलों को कल ही कंटेन्मेंट क्षेत्र में तब्दील करते हुए बफर जोन बना दिया गया था। जिससे आज प्रशासन को अलग से ज्यादा इंतजाम नहीं करना पड़े। इधर एक नया मरीज फुटेरा कला से सामने आया है। जिसके बाद इस की कांट्रैक्ट हिस्ट्री के आधार पर जांच के साथ फुटेरा क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 
सावन मास में अल्प वर्षा के हालात के बीच कोरोना केसों की बौछार से बचने के लिए हम सभी के लिए अब यह आवश्यक हो गया है कि हर हाल में हम सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क तथा सैनिटाइजर का उपयोग कर के पूरी सावधानी और सतर्कता बरतें। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण से हम सभी अपने आप को बचा सके। कोविड-19 रिपोर्ट आने के बाद भले ही प्रशासन पूरी तन्मयता के साथ मरीज उसके परिवार और पड़ोसियों की स्वास्थ्य सेहत की चिंता के साथ इंतजामों में दिन रात एक करत है लेकिन इसके पहले हम सभी का यह दायित्व है कि इस तरह के अप्रिय हालात निर्मित होने के पहले पूरी सावधानी बरती जाए। जिससे कोरोना हम सभी के पास आने के पहले ही बाय बाय कर के चला जाए..

Post a comment

0 Comments