Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

शतक की ओर अग्रसर हुए कोरोना केस.. दमोह में फिर 9 नए मामले सामने आए.. जिनमे 8 पुराने मरीजो से संबंधित.. हटा के एक सचिव की रिपोर्ट पाजेटिव, 2 के स्वस्थ्य होंने से एक्टिव केस 38.. 239 रिपोर्ट अभी आप्राप्त..

दमोह में शतक की ओर अग्रसर हुए कोरोना केस.. 
दमोह। इस बार सावन कि भले ही झड़ी ना लगी हो लेकिन पिछले 2 दिनों से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की झड़ी लगी हुई है। सोमवार को दस पॉजिटिव केस सामने आने के बाद आज मंगलवार शाम को नो पाजेटिव रिपोर्ट आने की खबर से हड़कंप के हालात बनते देर नही लगी। इन सभी रिपोर्टों को मिलाकर दमोह जिले में टोटल केसों की संख्या 94 हो गई है वही आज 2 मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद जिला अस्पताल से हंसी खुशी विदाई दी गई। इस तरह अब जिले में
एक्टिव केस 38 हो गए हैं। वही 239 रिपोर्ट अभी आप्राप्त है.. 
कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मामले में मंगलवार का दिन भी अच्छा नहीं रहा कल की तरह आज भी 9 पॉजिटिव रिपोर्ट आई जिनमें से आठ केस कल के संक्रमित परिवार जनों से संबंधित बताई जा रही हैं। आज मिले मरीजों में पांच मेल तथा चार फीेमेल है। इस तरह दमोह नगर में पिछले तीन दिन में 20 केस सामने आ चुके है। जिनमें से 19 एक ही समाज से संबंद्ध दो परिवारों के लोगों के बताए जा रहे है।वही हटा में एक नया केस सामने आया है जो एक पंचायत सचिव का बताया जा रहा है इस तरह हटा में अब एक नया कंटेनमेंट क्षेत्र बन गया है। जबकि दमोह शहर के सभी केस पूर्ववत मरीजों से संबद्ध होने की वजह से नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने की आवश्यकता नहीं पड़ी  है।।
आज की नॉवल कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन..
 मंगलवार शाम सामने आए 21 जुलाई के नावल कोरोना वायरस हेल्थ बुलिटिन के अनुसार आज 178 लोगों की काउंसलिंग की गई। आज दिनांक तक कोविड-19 टेस्ट हेतु 3854 प्रकरण भेजे गए। इनमें से 3615 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है इनमें 3345 नेगेटिव रही है जबकि 94 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। 169 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं वही 239 की रिपोर्ट अभी आप्राप्त है जिले में अभी तक 56 व्यक्ति कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वही एक्टिव केसों की संख्या 38 है।

कोरोना से बचे एवं बचायें, सही जानकारी ही स्वयं के स्वास्थ्य का बचाव करेगी-कलेक्टर श्री तरूण राठी
दमोह। जिला कलेक्टर श्री तरूण राठी ने जिले के निवासियों से कहा है कि किसी भी व्यक्ति को बुखार-खांसी, सांस में तकलीफ जैसे लक्षण आते हैं, तो वे तत्काल ही नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर चैक करवायें। उन्होंने कहा है कि दूरस्थ अंचलों में निवासरत व्यक्ति त्वरित रूप से स्वास्थ्य ओर महिला बाल विकास के कर्मचारियों से भी संपर्क कर उन्हें जानकारी दी जायें। उन्होंने आमजनों से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लें, बचाव हेतु आवश्यक सावधानियां बरतें। श्री राठी ने कहा है कि बातचीत के दौरान कम से कम 6 फीट की दूरी बनायें रखें, दूर से अभिवादन करें, खांसते छींकते समय अपने मुंह और नाक कपड़े से ढ़के। कलेक्टर ने कहा है कि अपने हाथो को बार-बार साबुन व साफ पानी से धोयें। साथ ही अनावश्यक यात्रा से बचने की बात कही है। 

Post a comment

1 Comments

  1. दमोह में दुकानदार खुद नियम का पालन नही क, रहे और न ही मास्क न ही डिस्टेन्सिग भीड डे वाई डे बढती जा रही है है,,

    ReplyDelete