Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जुलाई के आखरी दिन कोरोना केस दो सौ पार.. लेकिन राखी के चलते इतवार को भी खुलेगा बाजार.. भाजपा के पूर्व विधायक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव.. हटा में 6 नए मरीजो की कांट्रैक्ट हिस्ट्री टेंशन वाली.. बटियागढ़ सेंटर से एक मरीज दूसरे खंड की खिड़की से कूंदकर भागा..

दमोह जिले में कोविड-19 केस 200 के पार पहुचे

दमोह। जुलाई माह के आखिरी दिन दस पाजेटिव रिपोर्ट आने के साथ दमोह जिले में कोविड-19 केस 203 तक पहुच गए है। हालांकि इनमें से 97 स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। एक की मृत्यु हो चुकी है इसके बावजूद जिले में रिकार्ड 105 केस एक्टिव बने हुए हैं। अभी 620 रिपोर्ट अप्राप्त है। वहीं त्योहारों के मद्देनजर रविवार को होने वाला लाकडाउन भी इस बार केंसिल कर दिया गया है। जिससे रविवार 2 अगस्त को भी बाजार पूर्ववत खुले रहेंगे लेकिन रात का कफ्यू पर्व की तरह रात आठ बजे से जारी रहेगा। जिससे शाम साढ़े  सात बजे तक दुकानें बंद करना होगी। रविवार की जगह इस बार मंगलवार बाजार बंद रखे जाने के निर्देश कलेक्टर तरूण राठी द्वारा दिए गए है

भाजपा के पूर्व विधायक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई
हटा के पूर्व विधायक और भाजपा के एक वरिष्ठ नेता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से हड़कंप के हालात बने हुए हैं। पेशे से चिकित्सक होने की वजह से इनके संपर्क में प्रतिदिन काफी लोगों के आने से इनकी कांट्रैक्ट हिस्ट्री की लिंक काफी लंबी होने से प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है। दमोह जिले में आज जो 10 नए केस सामने आए हैं उनमें से 6 हटा से है। कुंडलपुर, अर्थखेड़ा, भोजपुर एवं सदगुवा के एक एक मरीज की रिपोर्ट भी पाजेटिव आई है। हटा नगर में जो 6 नए केस मिले हैं उनमें बैजनाथ धाम निवासी दंपति ही शामिल हैं। बताया जा रहा है कि बस स्टैंड के पास पटेरिया कांप्लेक्स में इलेक्ट्रॉनिक दुकान का संचालन करने वाले जिस शख्स की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है उसको होम क्वॉरेंटाइन किया गया था। लेकिन वह आज शाम तक दुकान का संचालन करता देखा गया। उसकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद इसकी कांटेक्ट हिस्ट्री परेशानी भरी हो सकती है। क्यों की संक्रमित होने के बाद भी यह लगातार लोगो से मिलने और अपना व्यवसाय संचालन में लगा रहा। इधर सद्गुवा में जो महिला मरीज पाई गई है वह पुणे से लौट कर आई थी। इस के कॉन्ट्रैक्ट के लोगों को भी क्वॉरेंटाइन करके जांच की जा रही है।
बटियागढ़ कोविड सेंटर से भागा मरीज फुटेरा में पकड़ा
बटियागढ़ कालेज में संचालित कोविड केयर सेंटर से एक मरीज के दूसरे खंड खिड़की से कूदकर भाग जाने से हड़कंप के हालात निर्मित हो गए बाद में पुलिस को सूचना दिए जाने पर पुलिस ने बड़ी मशक्कत करके फुटेरा गांव से पकड़ कर वापस बटियागढ़ कोविड-19 सेंटर पहुंचाया।

उल्लेखनीय है कि बटियागढ़  कॉलेज में संचालित कोविड क्वॉरेंटाइन सेंटर अव्यवस्थाओं के कारण लगातार चर्चाओं में बना हुआ था। 2 दिन से यहां की अव्यवस्थाओं को लेकर संभावित मरीज वीडियो वायरल कर रहे थे। वही आज शुक्रवार को एक मरीज बिल्डिंग के दूसरे खंड से खिड़की से कूदकर भाग गया। 

बताया जा रहा है कि 3 दिन पहले फुटेरा निवासी एक युवक नासिक से लौटकर गांव आया था जिसे पुलिस ने बटियागढ़ कोविड-19 सेंटर में क्वॉरेंटाइन कराया था यहां से इसकी सैंपल रिपोर्ट जांच हेतु गई थी। इसके संक्रमित होने की बहुत अधिक संभावना होने की वजह से इसे दूसरे खंड पर शिफ्ट किया गया था यहां से शुक्रवार दोपहर मौका पाकर खिड़की से कूदकर भाग गया। बाद में पुलिस को सूचना दिए जाने पर शाम को फुटेरा चौकी पुलिस ने नासिक से आये युवक को गांव से पकड़ कर वापस कोविड सेंटर बटियागढ़ कालेज पहुंचाया।

Post a comment

1 Comments

  1. बहुत ही घातक निर्णय है दमोह के हालात को देखते कलेक्टर ने ले तो लिया है दो दिन बाजार खोलने का अब देखो सतर्कता ही काम आयेंगी डिस्टेन्सिग का पालन करते हुए कार्य करें मास्क सैनेटाइजर का उपयोग करें और सावधान रहें,

    ReplyDelete