Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

गुरुवार को पांच नए कोरोना मरीज मिले.. 10 स्वस्थ्य होकर अस्पताल से विदा हुए.. शनिवार को बाजार खुला रहेगा, महावीर वार्ड में लॉकडाउन 5 अगस्त तक बढ़ा.. कलेक्टर ने शहर के लाक डाउन एरिया का भ्रमण किया.. बटियागढ़ क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था की एक और वीडियो वायरल..

पांच नए कोरोना मरीज मिले, 10 स्वस्थ्य हो विदा हुए..   
दमोह। जुलाई माह के अंतिम दिनों में कोरोना की जंग जीतने वालों की संख्या मैं लगातार इजाफा हो रहा है। आज जिला अस्पताल से 10 मरीजों के स्वस्थय होने पर विदा किया गया इनमें से आठ महावीर वार्ड के सिंघई परिवार के सदस्य थे। इस मौके पर सिविल सर्जन ममता तिमोरी तथा आरएमओ दिवाकर पटेल सहित अस्पताल के स्टाफ ने पुष्प माला पहनाकर तथा तालियां बजाकर स्वास्थ्य हुए मरीजों को का सम्मान विदाई दी। मरीज भी हाथ जोड़कर आभार जताते नजर आए।

 शनिवार 1 अगस्त को  महावीर वार्ड में लॉकडाउन 5 अगस्त तक बढ़ा.. दमोह मार्केट त्योहारों के मद्देनजर शनिवार 1 अगस्त को खुला रहेगा वही बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर महावीर वार्ड क्षेत्र में लॉक डाउन की अवधि 5 अगस्त तक बढ़ा दी गई है आज कलेक्टर तरुण राठी और एसपी हेमंत चैहान ने अधिकारियों की टीम के साथ महावीर वार्ड पहुंचकर जायजा लिया तथा एसडीएम गगन विसेन द्वारा यहां पर 5 अगस्त तक आवागमन प्रतिबंधित करते हुए लॉक डाउन बढ़ाने संबंधित क्षेत्र को बफर जोन घोषित करने के आदेश जारी किए।
 सिविल वार्ड 4 व07 के लॉकडाउन एरिया का निरीक्षण
दमोह। कलेक्टर श्री तरूण राठी आज दोपहर सिविल वार्ड 04 एवं सिविल वार्ड 07 तथा महावीर वार्ड के टोटल लॉकडाउन एरिया का आकस्मिक रूप से पहुंचकर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कुछ घरों में लोगों से पूछा क्या आपके यहां पर सर्वे दल की टीम आई है, स्वास्थ्य परीक्षण किया है की जानकारी ली। उन्होंने लोगों से घर पर रहने और अनावश्यक बाहर ना जाने की समझाईश दी। कलेक्टर श्री राठी ने अधिकारियों से कहा कि कंटनमेंट जोन की गाईड लाईन का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जायें। उन्होंने कहा भ्रमण के दौरान यह बात सामने आई है कि कुछ लोग गाईड लाईन का पालन ना करते हुए वाहनों से आ-जा रहे हैं, अनावश्यक घूम रहे हैं, केवल जुर्माना कर न छोड़े, ऐसे व्यक्यिों के विरूद्ध लायसेंस निरस्ती की कार्रवाई के निर्देश दिये। 
उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग उल्लंघन कर रहे है, उनकी फोटो लें और रिपोर्ट करें, लॉक डाउन इंट्री प्वाइंट बंद रहे, सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जायें, इन स्थानों पर पुलिस के साथ अन्‍य विभागीय अधिकारियों की ड्यूटी क्रमवार लगाई जायें। 
बटियागढ़ क्वॉरेंटाइन सेंटर की 1 और वीडियो वायरल

बटियागढ़ कॉलेज में संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर में अवस्थाओं की एक वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हुई है जिसमें दो महिलाएं और बच्चे जमीन पर बैठ अपनी बारी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं लोहे की जाली वाले पलँग एक के ऊपर एक बंद रखे हुए हैं। पास में ही  पान की पीक  तथा गंदगी भरा  माहौल नजर आ रहा है। पीने के पानी  यह वाटर फिल्टर  एवं  हैंड वास लेट्रिन बाथरूम में भी गंदगी का माहौल वीडियो में दिख रहा है। अंदर कमरे में बिना बेडशीट के बिस्तर पर कुछ मरीज लेट कर मोबाइल चला रहे हैं। यह बीडियों 29 जुलाई बुधवार दोपहर की बताई जा रही है..

Post a comment

0 Comments