Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह जिले में कोविड-19 केसों की हाफ सेंचुरी दो कदम दूर.. दो नए मरीज मिलने से एक्टिव केस हुए 18.. अभी तक ठीक हो कर घर पहुंचने वालों की संख्या 30.. कांट्रैक्ट हिस्ट्री के जरिए केसों का बढ़ना जारी..

दो और पाजेटिव रिपोर्ट आने से एक्टिव केस हुए 18..
दमोह। दमोह जिले में कांट्रैक्ट हिस्ट्री के जरिए कोविड-19 के नए पेशेंट मिलने का सिलसिला जारी है। 3 जुलाई को दो और नए पेशेंट मिलने से जिले में अभी तक केसों की संख्या 48 हो गई है जबकि इनमें से 30 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जिससे एक्टिव केस 18 ही कहे जा सकते हैं।
दमोह जिले में कोविड-19 कांट्रैक्ट हिस्ट्री के जरिए 3 क्षेत्र फिलहाल कोरोना संक्रमण के बिंदु बने हुए हैं। हटा में पहले से संक्रमित परिवार के दो और सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हटा क्षेत्र में एक्टिव देशों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है वही सिमरी में कांट्रैक्ट हिस्ट्री के जरिए अब तक एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित होने के बाद उपचार रत हैं। इधर कसाई मंडी क्षेत्र के बजरिया सात एवं एक से संक्रमित पाए गए 7 लोगों का उपचार जारी है। वही लकलका निवासी एक युवक का हिंडोरिया में उपचार चल रहा है। इस तरह जिले में अभी कुल एक्टिव 18 केस है
जिनका एरिया दमोह का कसाई मंडी क्षेत्र हटा का राम गोपाल जी वार्ड और पथरिया ब्लॉक का सिमरी गांव तक सीमित रहने के साथ प्रशासन द्वारा इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करके लगातार संभावित ओं की जांच स्क्रीनिंग कराने के साथ सैंपलिंग करा कर कोविड-19 जांच हेतु भेजने का सिलसिला जारी है। 
3 जुलाई को कांट्रैक्ट हिस्ट्री के जरिए मिले 2 नए केस
आज शाम हटा के दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस आशय की जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने दी। उन्होने बताया दोनों पूर्व मरीज के कांटेक्ट में से है,मरीज कोविड केयर सेंटर हटा में है। दोनो मरीज क्रमश: 15 वर्ष एवं 45 वर्ष है। इनमें एक महिला 45 वर्ष की और कन्या 15 वर्ष की है।

Post a comment

0 Comments