Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जुलाई के पहले दिन इधर किल कोरोना अभियान उधर कोविड 19 केसो की हैट्रिक.. हटा में दो तथा सिमरी में एक और पेशेंट मिलने से टोटल एक्टिव केस हुए 16.. जिले 45 में से 29 मरीज स्वस्थ्य होकर जा चुके है घर.. हटा के 3, सिमरी के 4, कसाई मंडी के 7 मरीजो सहित 16 का उपचार जारी..

 तीन नए केसों के साथ कोविड 19 एक्टिव संख्या हुई 16
दमोह। जिले में कोविड-19 पेशेंट मिलने तथा टोटल केसों में इजाफे के साथ एक्टिव केसों की संख्या में वृद्धि का दौर जारी है। जुलाई माह के पहले दिन जहां किल कोरोना अभियान का जोर शोर के साथ गांव से शहर तक शुभारंभ किया गया। वही तीन कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले के एक्टिव देशों की संख्या 16 हो गई है। अभी तक जिले में कोविड-19 के 45 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 29 स्वस्थ होकर घरों को वापस भी जा चुके हैं।
बुधवार 1 जुलाई से जिले भर में किल कोरोना अभियान का शुभारंभ करके घर घर जाकर जांच चेकअप में स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटी रह। इधर आज आई कोविड-19 सेंपल की जांच रिपोर्टों में से तीन पॉजिटिव पाई गई है। जिनमें हटा के राम गोपाल वार्ड निवासी दो व्यक्तियों के अलावा सिमरी निवासी एक ग्रामीण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि इसके पूर्व 30 जून को हटा तथा सिमरी निवासी एक एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  इन सभी का कोविड-19 केयर सेंटर में उपचार चल रहा है। वही कसाई मंडी क्षेत्र बजरिया वार्ड 7 एवं एक के निवासी सात संक्रमित लोगों में से 6 का जिला अस्पताल में तथा एक का जबलपुर में उपचार जारी है इसी तरह लकलका निवासी एक युवक का हिंडोरिया के कोविड-19 सेंटर में उपचार चल रहा है। 
कोविड-19 केसों के मामले में दमोह जिले के लिए राहत भरी बात यही कही जा सकती है कि प्रदेश में जिस तरह से काफी तादाद में मरीज मिल रहे हैं और मौत हो रही है उस लिहाज से दमोह जिले में कोविड-19 पेशेंट हो की संख्या ना के बराबर रही है। तथा भी तक किसी भी व्यक्ति की मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई है।

Post a comment

0 Comments