Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जिले के कोरोना मुक्त होने के पहले.. पथरिया क्षेत्र में फिर मिला एक कोविड 19 पेशेंट.. कलेक्टर एसपी ने सरखड़ी गांव का भ्रमण कर.. संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.. इधर ग्राम ककरधा कंटेनमेंट क्षेत्र, बफर जोन मुक्त..

कलेक्टर एसपी ने सरखड़ी गांव का भ्रमण किया..
दमोह। कोरोना मुक्त होने की कगार पर पहुच गए दमोह जिले में एक नया पेशेंट मिलने के बाद जिले में कोविड 19 एक्टिव केसों की संख्या 4 हो गई है। हालांकि पूर्व से इलाजरत तीन पेशेंट के स्वास्थ्य में लगातार सुधार के बाद जल्द ही उनको डिस्चार्ज किया जा सकता है। लेकिन इसके पूर्व ही सरखड़ी गांव निवासी एक प्रवासी की कोविड 19 रिपोर्ट पाजेटिव आने के बाद अब प्रशासन सभी आवश्यक व्यवस्थाए बनाने में जुट गया है।
पथरिया जनपद के सरखड़ी में कोविड 19 केस सामने आने के बाद बुधवार को कलेक्टर तरूण राठी के साथ एसपी हेमंतकुमार ने ग्राम का भ्रमण कर कंटेनमेंट जोन और क्षेत्र का घर-घर सर्वे, मरीज-परिजनों और कांटेक्ट में आये लोगों की पूर्ण जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कलेक्टर श्री राठी ने अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों से कहा सभी घरों में होम कोरेन्टीन रहेंगे, घर से कोई भी बाहर नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा घर से बाहर निकलने पर 2 हजार रूप्ये का जुर्माना लगेगा, सभी को अवगत करा दिया जाये। मंदिर के पट बंद रहेंगे, पुजारी पूजा-अर्चना करेंगे, आमजन नहीं जायेंगे। पानी की व्यवस्था के लिये सीईओ जनपद को निर्देश दिये घर-घर टेंकर के माध्यम से आपूर्ति कराई जाये। मरीज और परिजनों को कोविड केयर सेंटर में रखने के निर्देश दिये गये। घर-घर सर्वे एक टीम द्वारा किया जायेगा, साथ ही काढ़ा वितरण्‍ के लिये आयुर्वेद विभाग को निर्देश दिये गये। श्री राठी ने 21 दिन मॉनीटरिंग के निर्देश दिये। यहां राशन-सब्जी व्यवस्था के संबंध में व्यवस्था तय करने के लिये कहा गया।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान ने सीएसपी मुकेश अविद्रा से कहा टीम की ड्यूटी लगायें, वे लगातार मानीटर करें तथा निर्धारित समय बाद वीडियोग्राफी भी करें। यहां मॉस्क और सैनेटाईजर वितरण के निर्देश दिये गये। ग्राम में मौजूद एसडीएम भारती देवी मिश्रा ने मरीज और उसके परिवार तथा संपर्क में आये लोगों के संबंध में पूर्ण जानकारी दी। सीबीएमओ डॉ ई.मिंज ने बताया मरीज कोविड केयर सेंटर पथरिया में है। उन्होंने मरीज के परिजनों और कांटेक्ट में आये लोगों की जानकारी दी। ज्ञात हो कि मरीज 5 जून को परिवार के साथ दिल्ली से आया था। इस मौके पर एसडीएम श्रीमति भारती देवी मिश्रा, सीएसपी श्री मुकेश अबिद्रा, तहसीलदार आलोक जैन, सीबीएमओ डॉ ई. मिंज, सीईओ जनपद श्री विनोद जैन सहित अन्य संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
कंटेनमेंट जोन सरखड़ी में टीम पहुंची कार्रवाई जारी
दमोह। जिले के पथरिया जनपद के ग्राम सरखड़ी में कोविड-19 का मरीज सामने आते ही कंटेनमेंट जोन में आवश्यक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। डॉ रेक्सन एलबर्ट अपनी टीम के साथ में गांव पहुंचे और टीम को जरूरी दिशा निर्देश देते हुये काम करने की बात कही।
ग्राम ककरधा कंटेनमेंट क्षेत्र, बफर जोन मुक्त
दमोह। कंटेनमेंट क्षेत्र में कोई भी कोविड-19 का नवीन प्रकरण नहीं पाये जाने पर कलेक्टर तरूण राठी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दमोह से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर जनपद पंचायत पथरिया के ग्राम ककरधा कंटेनमेंट क्षेत्र, बफर जोन घोषित करने संबंधी आदेश निरस्त करते हुये उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र, बफर जोन से मु्क्त घोषित कर दिया है। ज्ञातव्य है ग्राम ककरधा में कोविड-19 पॉजीटिव केस मिलने से पॉजीटिव केस के घर को ईपिसेंटर घोषित करते हुये चिन्हित क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया व इससे लगे 100 मीटर परिधि के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गथा था।

Post a comment

0 Comments