Ticker

6/recent/ticker-posts

विधायक राहुलसिंह के निरीक्षण के दौरान.. समिति प्रबंधक की जगह वेयर हाउस की कमान बेटा सम्हाले मिला.. किल्लाई वेयर हाउस तथा कृषि उपज मंडी में किसानों की समस्याए देख.. विधायक ने अधिकारियों से फोन पर जबाव तलब किया.. धरना प्रदर्शन की चेतावनी..

विधायक राहुलसिंह वेयर हाउस, कृषि उपज मंडी पहुचे
दमोह। चना खरीदी केंद्रों में गडबड़ हालात सधरने का नाम नहीं ले रहे है। किसानों को तुलाई से लेकर बारदाने की कमी तथा माल के उठाव से लेकर सुरक्षा तक के प्रबंधन में अपना समय तथा धन बरबाद करना पड़ रहा है वहीं अनेक अधिकारियों से लेकर समिति प्रबंधक कागजी घोडे दौड़ाकर किसानों की परेशानी को गंभीरतो से नहीं ले रहे है। 
 ऐसे ही कुछ हालातों के बीच दमोह विधायक राहुलसिंह ने आज किल्लाई वेयरहाउस व कृषि उपज मंडी दमोह का निरीक्षण करके किसानों की परेशानियों को समझा तथा एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों को फोन करके इनके त्वरित निराकरण हेतु कार्रवाई करने को कहा। इस दौरान किल्लाई वेयर हाउस पर समिति प्रबंधक की जगह उनका पुत्र कार्य करते हुए मिला। 

इस वर्ष मानसून की दस्तक के पहले ही  बार बार बूंदाबांदी की बजह से खरीदी केंद्रों के बाहर खुले में पड़े चने को नुकसान हो रहा है। किसानों को अपनी उपज की सुरक्षा हेतु स्वयं दिन रात प्रयास करने पड़ रहे है। किल्लाई वेयरहाउस पहुचे विधायक राहुलसिंह ने किसानों की ऐसी परेशानी को देखकर जब समिति प्रबंधक से जानकारी लेना चाही तो उनकी जगह प्रबंधक का पुत्र कार्य संचालन करते मिला। उसका कहना था कि कोऑपरेटिव बैंक प्रबंधक द्वारा पिता की जगी कार्य करने की उसकों मंजूरी दी गई है। जिसके बाद विधायक राहुलसिंह ने अधिकारियों को चेताया और कहा की, सबसे पहले जो लाइन में ट्रैक्टर खड़े हैं उनकी तुलाई की जाए। 

किसानों को हो रही परेशानी के लिए सीधे शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए विधायक राहुलसिंह ने मुख्य मंत्री शिवराज सिंह को फिलहाल 24 विधानसभा के उपचुनाव के अलावा कुछ भी नहीं दिख रहा है। जबकि पूर्व में कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों की गेहू तथा चना खरीदी हेतु सभी तैयारियां कर ली गई थी। शिवराज सरकार को सिर्फ खरीदी करके भंडारन कराना था लेकिन इसमें भी वह फेल साबित हो रही है।

Post a comment

0 Comments