Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु लाक डाउन के चलते.. शबे-बरात, महावीर जयंती, गुड फ्रायडे सहित अन्य पर्वो पर... कार्यक्रम जुलूस आदि नहीं होंगे आयोजित.. धर्म गुरूओं की बैठक में सर्वसम्मति से लिया निर्णय..

 धर्म गुरूओं की बैठक में सर्वसम्मति से लिया निर्णय
दमोह। धर्मगुरूओं के साथ आयोजित बैठक में कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंस सहित डॉक्टरों द्वारा बताये गये प्रोटोकॉल का पालन किया जायें। ताकि हम कोरोना वायरस की चैन तोड़ने सफल रहे, इसी दृष्टिगत लॉक डाउन किया गया है। उन्होंने कहा केस पॉजीटिव आता है, तो उसका प्रोटोकॉल तहत 3 किलोमीटर दायरे में हर व्यक्ति की जांच घर-घर जाकर की जाती है। व्यक्ति किस-किस से संपर्क हुआ बताना होगा, खतरा बड़ा है, समझे और आमजन को बतायें। आप सभी समाज के जिम्मेवार व्यक्ति है। आप सभी धर्मगुरू इसमें अपनी अहम जिम्मेदारी निभायें। श्री राठी ने कहा जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों और सलाह का सभी पालन करें। उन्होंने कहा कई पर्व इस दौरान आ रहे हैं, हम किसी भी तरह का सार्वजनिक आयोजन न किये जायें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान ने कहा धर्मगुरूओं का समाज में महती भूमिका है, सभी का सामूहिक प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग की गाईड लाईन का पालन सभी करें। इस महामारी का बचाव सोशल डिस्टेंस है। श्री चैहान ने कहा अभी तक सभी ने पर्वो के दौरान अभूतपूर्व सहयोग दिया है, इसी तरह आगे दिनों में भी दें। उन्होंने सभी से लॉक डाउन का पूर्णतरू  पालन करने की अपील भी की। पुलिस अधीक्षक ने कहा यह सामान्य नहीं गंभीर, समस्या है। लॉक डाउन जिले के हर-गांव-कस्वा और शहरों में सफल रहा है, परिणाम एक भी केस पॉजीटिव नहीं आया। नाकों पर 24 घंटे चैकिंग शिफ्टों में अधिकारी-कर्मचारी कर रहे है। इस अवसर पर धर्मगुरूओं की महती भूमिका है।
इस अवसर पर मसीही समाज से श्री प्रवीण पॉल ने कहा हमारा समाज लॉक डाउन के दिशा निर्देशों का पालन करेंगा। हम रविवार को अराधना ऑनलाइन कर रहे है। आने वाले  05 अप्रैल को पॉम संडे को जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है, 10 अप्रैल को गुड-फ्रायडे ओर ईस्टर पर्व पर भी घर ही रहकर अराधना करेंगे। जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। 
मुस्लिम समाज से मौनव्वर रजा ने कहा हम और हमारा समाज लॉक डाउन और जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की गाईड लाईन का पालन करेंगे। उन्होंने कहा 09 अप्रैल को शबे-बरात पर्व है, हम समाज के लोगों को अवगत कराये है और प्रशासन के निर्देशों का पालन करेंगे। श्री रजा ने कहा सभी समाज के हर वर्ग ने बीमारी से बचने का संकल्प लिया है और पालन भी कर रहे है। इसी क्रम में काजी तहसीन रजा इमाम कछियाना मस्जिद ने भी शासन-प्रशासन के निर्देशों के पालन की बात प्रमुखता से रखी।
इसी क्रम में दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई बबलू वेलकम ने कहा आगामी 06 अप्रैल को महावीर जयंती है, समाज ने निर्णय लिया है, सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये हैं और यह निर्णय भी लिया गया है कि आयोजन में खर्च होने वाला राशि गरीब तबको पर व्यय की जायेगी। इसी क्रम में पूर्व अध्यक्ष विमल लहरी ने कहा अभी तक हम सुरक्षित है और आगे लॉक डाउन में भी इसी तरह रहे। सब्जी-किराना घर पहुंचाने की व्यवस्था का उपयोग करें। 
गायत्री परिवार से एडवोकेट हर्ष श्रीवास्तव ने कहा हम घर में रहे। सीमित साधनों से काम चलाये और अनिवार्य होने पर ही बाहर निकले। सिक्ख समाज से राजू बग्गा ने कहा हम नियमों का पालन कर रहे है और लॉक डाउन सभी की सुरक्षा के लिए है। उन्होंने कहा हम आगामी दिनों पर्वो पर निर्देशों का पालन करेंगे।
 इसी क्रम में समाजसेवी एवं पत्रकार महेन्द्र दुबे ने अपनी बात विस्तार से रखते हुए, जिला प्रशासन के कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा अब जिले में पूर्णतया लॉक डाउन का पालन हो रहा है। श्री दुबे सभी धर्मो के प्रयासों की सराहना भी की। इसी क्रम में अन्य धर्म गुरूओं-समाज के गणमान्य नागरिकों ने भी अपनी बात रखी।  

Post a comment

0 Comments