Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बड़ी खबर.. 31 मार्च को रिटायर हुए अधिकारी कर्मचारियों को 3 माह की संविदा नियुक्ति देगी सरकार.. कोविड-19 के विरुद्ध जारी अभियान को सुचारू रखने.. सामान्य प्रशासन विभाग ने बड़ा निर्णय लेते हुए आदेश जारी किए..

31 मार्च को रिटायरमेंट को 3 माह की संविदा नियुक्ति
भोपाल। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में देश प्रदेश में लॉक डाउन के बीच सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। कोविड-19 मैं ड्यूटी रत रहते हुए 31 मार्च को रिटायर हुए प्रदेश के विभिन्न अधिकारी कर्मचारियों को आगामी 3 महीनों के लिए उन्हीं पदों पर संविदा नियुक्ति दिए जाने का निर्णय लिया गया है। उक्त आशय के आदेश 1 अप्रैल 2020 को राज्यपाल के नाम से प्रदेश के अपर सचिव केके सिंह के द्वारा जारी कर दिए गए है।
 मप्र शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोविड-19 के विरुद्ध अभियान में तैनाती को दृष्टिगत रखते हुए मध्य प्रदेश शासन के शास्त्री विभाग  तथा अधीन निगम मंडल सार्वजनिक उपक्रमों के सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों को 3 माह के लिए संविदा नियुक्ति प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। 
अपर सचिव श्री के के सिंह द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोविड-19 के तहत ड्यूटी रत रहते 31 मार्च 2020 को सेवानिवृत्त हुए वर्ग 1 एवं 2 के अधिकारियों के अलावा वर्ग तीन एवं चार के शासकीय कर्मचारियों तथा वर्ग 2 के पुलिस अधिकारियों के अलावा वर्ग तीन एवं चार के पुलिस कर्मचारियों को आगामी 3 माह के लिए संबंधित विभाग प्रमुख की अनुशंसा पर संविदा नियुक्ति प्रदान की जाएगी।
 तथा उन्हें मानदेय भी प्रदान किया जाएगा उक्त आशय का निर्णय कोविड-19 के तहत चल रहे कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान को सुचारू रूप से संचालित करने के दृष्टिगत लिया गया है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा लिए गए उपरोक्त निर्णय से भले ही रिटायरमेंट से रिक्त हुए पदों पर नियुक्ति प्रमोशन की बाट जोह रहे अधिकारी कर्मचारियों की भावनाओं को धक्का लगा हो लेकिन वर्तमान में कोविड-19 के खिलाफ मुहिम में जुटी अधिकारी कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद पुनः 3 माह के लिए उसी पद पर कार्य करने का मौका मिलने से कोरोना के खिलाफ जारी जंग का अनुभवी ढंग से मुकाबला हो सकेगा। अटल राजेन्द्र जैन

Post a comment

0 Comments