Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सर्किट हाउस पहाड़ी के लव पॉइंट पर संदिग्ध हालात में अज्ञात युवती का शव मिलने से सनसनी.. पुलिस ने 4 घंटे में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई.. पति ही निकला पत्नी का कातिल.. कोतवाली पुलिस ने हत्यारे पति को हिरासत में लिया..

सर्किट हाउस पहाड़ी पर युवती का शव मिलने से सनसनी
दमोह। जटाशंकर सर्किट हाउस मार्ग स्थित पहाड़ी पर लव पॉइंट के नाम से विख्यात क्षेत्र में दिन दहाड़े एक युवती का संदिग्ध हालात में शव मिलने से सनसनी पूर्ण हालात बनते देर नहीं लगी। यह युवती कौन है, कहां से आई और किन हालात में इसकी जान गई ? पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई थी। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम में धोखे का नजारा रहा था। लेकिन कोतवाली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में त्वरित गति से जांच कार्यवाही करते हुए 4 घंटे में ही मृतका की शिनाख्त करने के साथ उसकी हत्या की गुत्थी सुलझा ली है मामले में आरोपी और कोई नहीं बल्कि मृतिका का पति निकला है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
जटाशंकर से सर्किट हाउस जाने वाले मार्ग पर गुरुवार दोपहर सलवार सूट पहने एक युवती को पढ़ा हुआ देखकर वहां घूमने पहुंचे कुछ लोगो ने इसकी सूचना तत्काल हंड्रेड डायल पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर कोतवाली टी आई एचआर पांडे भी पुलिस टीम के साथ पहुंचे तथा उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। कुछ देर बाद एसपी हेमंत चौहान, एडिशनल एसपी विवेक लाल, सीएसपी मुकेश अविद्रा सहित एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची तथा पंचनामा कार्रवाई करते हुए युवती के शव को जिला अस्पताल भेजा गया। जहां उसे शव गृह में सुरक्षित रखवा दिया गया है। 
कोतवाली पुलिस युवती के बारे में पता लगाने व घटना की पता साजी में जुटी हुई थी। घटनास्थल के हालात देखकर मामला प्रथम दृष्टया गले में फंदा बनाकर गला घोट कर हत्या किए जाने का प्रतीत हो रहा था। वही अंदाजा लगाया जा रहा है कि मामला प्रेम प्रसंग में धोखे से जुड़ा हो सकता है। युवती को उसके प्रेमी ने यहां मुलाकात करने के बहाने बुलाया हो तथा उनके बीच में कुछ ऐसी स्थिति निर्मित हुई हो की उसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी हो। 

मामले में एस पी हेमंत चौहान के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने त्वरित जांच कार्यवाही करते हुए 4 घंटे के अंदर मृतिका की शिनाख्त करने में सफलता हासिल की। जिस पर पता लगा कि मृतिका मनीषा रैकवार मुकेश कॉलोनी क्षेत्र की निवासी है। पुलिस ने जब उसके पति संतोष रैकवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या की गुत्थी सुलझते देर नहीं लगी।

 कोतवाली टीआई  एचआर पांडे ने बताया कि पुलिस ने  अंधे हत्या की गुत्थी को सुलझा ते हुए आरोपी पति  संतोष रैकवार को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसने  अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। पहली नजर में मामला चरित्र संदेह और पारिवारिक कलह का नजर आ रहा है। वहीं बताया जा रहा है महिला का 8 माह का  शिशु  भी है तथा वह पति से अलग रहने के अलावा कॉलेज में कंप्यूटर कोर्स कर रही थी। गुरुवार को पति संतोष रैकवार में उसे सर्किट हाउस पहाड़ी पर मिलने के लिए बुलाया था तथा इसी दौरान उसने हत्या कर दी। शुक्रवार को पुलिस द्वारा पूरे मामले का खुलासा किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments