Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कलेक्टर तरूण राठी ने जनसुनवाई मे 52 आवेदनों पर सुनवाई की.. इधर ग्राम पंचायत की जन सुनवाई में अनुपस्थित पटवारी को हटा एसडीएम ने निलंबत किया.. पटेरा क्षेत्र के सचिव व रोजगार सहायक पर होगी कड़ी कार्यवाही..

कलेक्टर जनसुनवाई मे हुई 52 आवेदनों पर सुनवाई 
दमोह। शासन की मंशानुसार प्रत्येक सप्ताह होने वाली जन सुनवाई के तहत आज कलेक्टर तरूण राठी ने दमोह नगर और दूरस्थ अचंलो से आये लोगो के आवेदन लिये, उनकी बातें सुनी तथा अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। जनसुनवाई मे सीईओ जिला पंचायत डाँ गिरीश मिश्रा, एडीशनल कलेक्टर आनंद कोपरिहा, एसडीएम रवीन्द्र चैकसे ने सहभागिता निभाई। आज जनसुनवाई मे 52 आवेदन आये। इसमें से 5 आवेदन टाईम लिमिट बैठक में रखने के निर्देश दिये गये ।
आयोजित जनसुनवाई मे जबेरा की एक आवेदिका ने सर्पदंश से उसके पति की मृत्यु पर परिवार सहायता राशि दिलवाने की मांग की। तहसील पथरिया की एक आवेदिका ने विधवापेंशन दिलाये जाने की मांग की। इसी प्रकार दमोह नगर के एक आवेदन मे राशनकार्ड बनवाने हेतु आवेदन दिया। इसी प्रकार ग्राम हरदुआ के आवेदक ने पीएम सम्मान निधि के तहत राशि दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इसी प्रकार तहसील जबेरा के एक आवेदन मे सीमांकन करवाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। इसी प्रकार ग्राम बिजौरा खमरिया के एक आवेदन मे शासन के अतंर्गत मिलने वाली राशि दिलाने की मांग की। 
इसी प्रकार दमोह नगर के एक आवेदन मे प्रधानमंत्री आवास योजना मे नाम जुडवाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। इसी प्रकार जनसुनवाई मे व्यक्ति गत समस्याओ के साथ-साथ सामूहिक आवेदन भी प्रस्तुत किये गये। जनसुनवाई मे डिप्टी कलेक्टर भव्या त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी मौजूद रहे।
जन सुनवाई में अनुपस्थित पटवारी निलंबित-
दमोह। एसडीएम हटा राकेश मरकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत निमरमुंडा विकासखंड हटा में आज आयोजित जन सुनवाई में पंचायत सचिव मोहन यादव विलंब से उपस्थित हुए और जन सुनवाई पंचायत के बाहर चबूतरे पर की गई। इस आयोजित जन सुनवाई में रोजगार सहायक आशा सिंह अनुपस्थित रहीं। साथ ही पटवारी मनीष विश्वकर्मा इस जन सुनवाई में अनुपस्थित रहे। एसडीएम ने बताया कि पटवारी को निलंबित कर दिया गया है तथा विभागीय जांच भी संस्थित की गई है, यह भी बताया कि रोजगार सहायक आशा सिंह के विरूद्ध कार्रवाही की जा रही है।
ज्ञात हो कि कलेक्टर तरूण राठी ने जिले के सभी एसडीएम को इस आशय के दिशा निर्देश दिये थे कि पंचायत स्तर पर जन सुनवाई में ग्राम स्तर के कर्मचारी आवश्यक रूप से मौजूद रहे। साथ ही एक व्हाट्स अप नंबर भी जारी किया गया है। जिसमें आमजन भी जन सुनवाई ना होने संबंधी जानकारी भेज सकते हैं। इसी तारतम्य मे जिले का यह पहली निलंबन की कार्रवाही है।

 सचिव व रोजगार सहायक पर होगी कड़ी कार्यवाही 
दमोह। एसडीएम हटा राकेश मरकाम ने विकासखण्ड पटेरा की ग्राम पंचायत महुआ खेडा में आयोजित जनसुनवाई मे पंचायत सचिव आशीष राजपूत एवं रोजगार सहायक शारदा खंगार अनुपस्थित रहे जिस कारण वहां पर जनसनुवाई नही हुई तथा ग्राम पटवारी पूर्व से अवकाश पर हैं। एसडीएम ने दोनो कमर्चारियों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही हेतु जिला कलेक्टर को पत्र को लिखा हैं।  जनसंर्पक अधिकारी वाए कुरैशी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments