Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चकेरी मेला महोत्सव में फिल्मी गीतों की धुन पर.. नृत्यांगनाओं की दिलकश अदाओ व बुंदेली राई नृत्य ने शमा बांधा.. इधर मिकी माउस पर फिसलकर और जंपिंग पैड पर उछलकर.. बच्चों के साथ मस्ती करती मेले का मजा लेते नजर आई विधायक रामबाई..

चकेरी मेला महोत्सव में पहले ही साल में उमड़ी भारी भीड़
दमोह। पथरिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विधायक राम बाई गोविंद सिंह परिहार की पहल पर आयोजित चकेरी मेला महोत्सव मैं मेले के साथ रंगारंग नृत्य संगीत के कार्यक्रमों की धूम मची हुई है। मेले में खरीददारी करने और झूले मनोरंजन के साथ घूमने के लिए जहा आसपास के दर्जनों गांव से लोग पहुच रहे है वही मंची कार्यक्रमों को देखने के लिए उमड़ने वाली भीड़ के कारण विशाल पंडाल छोटा पड़ने लगा है
 
बुंदेलखंड क्षेत्र का प्रसिद्ध मेला जो दमोह जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी पर नरसिंहगढ़, किशुनगंज, हिंगवानी के मध्य सुनार एवं वेवस नदी के संगम तट पर स्थित चकेरी धाम में 18 जनवरी से चल रहा है। जहां मंची कार्यक्रमों में जहां पारंपरिक बुंदेली लोकगीत और लोक नृत्य की धूम मची हुई है वही फिल्मी गीतों की धुन पर राई नृत्य के ठुमके और नृत्यांगना ओं की दिलकश अदाएं दर्शकों को एक पल के लिए भी अपने स्थान से हिलने नहीं देती हैं। हर कोई आनन्द के इन पलों को आंखों से देखने व मोबाइल कैमरे में कैद करने को आतुर दिखता है। जिससे आयोजकों को व्यवस्थाएं बनाने भारी मशक्कत करना पड़ रही है।
 चकेरी मेला महोत्सव में आज भी भारी भीड़ देखी गई। आसपास के 70 से अधिक ग्रामों के 18 हज़ार से अधिक महिला पुरुष एवं बच्चों द्वारा मेला का आनंद लिया गया इस अवसर पर क्षेत्र की विधायक श्रीमती रामबाई सिंह  परिहार ने भी बच्चों की तरह मेले में शामिल होकर मिकी माउस झूला, जंपिंग पैड का मजा लिया। एवं मेले की गन्ना सिलबट्टा ज्वेलरी एवं चार्ट की दुकानों पर पहुंचकर जमकर खरीदारी की ।
 विधायक रामबाई गोविंद सिंह परिहार द्वारा संपूर्ण मेला क्षेत्र का पैदल भ्रमण किया गया एवं आवश्यक सुविधाएं बढ़ाने हेतु संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए। इसके साथ साथ विधायक महोदय द्वारा जिले के सभी नागरिकों एवं अधिकारी-कर्मचारियों से सपरिवार मेला में शामिल होने एवं मेला का आनंद लेने की अपील की गई। दिग्विजय पटेल की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments