Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर रोड पर तीसरे दिन भी बिना टोल चुकाए निकलते रहे वाहन.. अधिवक्ताओं ने मारुताल टोल प्लाजा पहुंचकर रोड नहीं तो टोल नहीं का समर्थन किया.. भाजपा का धरना प्रदर्शन आज.. जबेरा में विरोध के बाद पुलिया का वैकल्पिक कार्य शुरू..

अधिवक्ताओं ने रोड नहीं तो टोल नहीं का समर्थन किया 
दमोह। जबलपुर रोड पर सोमवार को तीसरे दिन भी  बिना टोल टैक्स चुकाए छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही  जारी रही। इधर रोड नहीं तो टोल नहीं के नारे के साथ मारुताल टोल प्लाजा पर जिला बस यूनियन का शुरू हुआ धरना प्रदर्शन आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान बड़ी संख्या में अधिवक्ताओ ने टोल प्लाजा पहुंचकर बस यूनियन की मांगों का समर्थन किया वही 21 जनवरी मंगलवार को भाजपा नेता भी हाथों में तिरंगा लेकर धरना देंगे।
दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर सड़क की जर्जर हालात के चलते अनेकों बार ज्ञापन प्रदर्शन के जरिए प्रशासन से सड़क निर्माण और सुधार करने को लेकर आग्रह कर चुके विभिन्न संगठनों की मांग और प्रशासन के दिशा निर्देशों पर सड़क निर्माण कंपनी और ठेकेदार द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा था। जिस पर जिला बस यूनियन द्वारा रविवार 18 जनवरी से मारुताल टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की वसूली बंद कराते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया था। पहले दिन विभिन्न व्यापारी संगठनों युवा जागृति मंच द्वारा धरने को समर्थन दिया गया था वहीं दूसरे दिन जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन के साथ अनेक कांग्रेस नेता ने समर्थन दिया था। 
 सोमवार को  तीसरे दिन अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पंकज खरे एवं उनकी टीम, वरिष्ठ अधिवक्ता गजेंद्र चौबे, विजय जैन, रमेश शुक्ला, आलोक श्रीवास्तव, अनिल खरे, मुकेश जैन, पवन पाठक, जगजीत वाधवा, मुख्तार जाफरी के साथ बड़ी संख्या में अधिवक्ता गणों ने भी टोल प्लाजा पहुंचकर रोड नहीं तो टोल नहीं की बात को जायज ठहराते हुए बस यूनियन के सदस्यों के धरने को अपना समर्थन प्रदान किया। 
इस मौके पर जिला बस यूनियन के अध्यक्ष शंकर राय सचिव शमीम कुरेशी साहब अन्य पदाधिकारियों ने भी अपनी बात रखें तथा कहा कि जब तक सड़क सुधार कार्य प्रारंभ नहीं हो जाता तब तक अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन जारी रहेगा। धरने के चौथे दिन युवा भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता तिरंगे के साथ सड़क निर्माण की मांग को लेकर धरना देंगे। इधर जबेरा में इसी सड़क के पुलिया निर्माण को लेकर आंदोलन युवाओं द्वारा प्रदर्शन ज्ञापन और हस्ताक्षर अभियान के बाद पुलिया का वैकल्पिक कार्य सोमवार से शुरू करा दिया गया है।
जबेरा में विरोध के बाद पुलिया का वैकल्पिक कार्य शुरू-
जबेरा में दमोह जबलपुर स्टेट हाइवे पर मुख्य सड़क मार्ग पर नए बाजार के पास स्थित पुलिया को बारिश के दौरान पुलिया जाम होने के कारण पानी निकासी हेतु पुलिया को तोड़कर रख दिया। जिससे हाइवे से निकलने वाले हजारों वाहनों एव पैदल चलने वाले राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कई बार बाइक सवार एव राहगीर सड़क दुर्घटनाओं के शिकार भी हुए।वही सड़क मार्ग की इसी खुली पड़ी पुलिया के पास एक निजी स्कूल  होने के कारण किसी बड़ी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ था। इसी पुलिया को दुरुस्त करने युवा नेता दीपक सेन ने अपने सहयोगी साथियो अनमोल राय, आनंद ठाकुर ,मयंक जैन के साथ महीने भर से अभियान छेड़ रखा था। 
इस दौरान युवाओ ने जनता के पास जाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया। युवाओ एव नगरवासियों ने अपने अपने स्तर पर  तहसीलदार, एसडीएम प्रशासनिक अधिकारियों सहित रोड निर्माण कम्पनी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर एव सम्पर्क कर आमजन की पीड़ा अधिकारियों के समक्ष रखी थी।  सोमवार को पुनः युवा नेता दीपक सेन अपने साथियों के साथ तहसील कार्यालय पहुचकर तहसीलदार अरविंद यादव से मिले और पुनः ज्ञापन सौंपकर तकाल पुलिया निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर जनांदोलन करने तक चेतावनी प्रशासन को दी। 
जिस पर तहसीलदार ने पंचायत सचिव कलु यादव को बुलाकर रोड़ कम्पनी से सोमवार को वैकल्पिक निर्माण कर शुरू करवाया और आगामी दिनों में ठोस निर्माण कार्य भी कराया जावेगा। जिससे युवाओ ने तहसीलदार श्री यादव सहित प्रशासनिक अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया है। दमोह से अभिजीत जैन के साथ जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments