Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

साथ जीने की कसमें खाकर सात फेरे लेने वाले दंपत्ति ने साथ में मौत को गले लगाया.. फांसी के फंदे पर झूलती मिली नव दंपत्ति की लाश.. गृह कलह या कोई और बजह ? इमलिया तेजगढ़ थाना पुलिस जांच में जुटी..

 घर मे फांसी के फंदे पर झूलती मिले नव दंपत्ति के शव
दमोह। साल भर पहले अग्नि को साक्षी मानकर परिजनों की मौजूदगी में सात फेरे लेकर सात जन्मो तक साथ निभाने का एक दूसरे को वचन देने वाले नव दंपत्ति के एक साथ फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्यवाही करते हुए दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए दमोह भेज कर जांच शुरू कर दी है।
यह ह्रदय विदारक दुखद घटनाक्रम जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर इमलिया चौकी अंतर्गत जमुनिया गांव में शनिवार दोपहर की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जमुनिया निवासी ओंकार लोधी के पुत्र सत्येंद्र सिंह लोधी 21 वर्ष और पुत्र वधू रजनी लोधी 19 वर्ष के फांसी लगा लेने की खबर से  गांव तथा आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर इमलिया चौकी प्रभारी श्री राम ठाकुर और तेजगढ़ थाना प्रभारी  केके तिवारी  शनिवार शाम मौके पर पहुंचे तथा  घटना स्थल का जायजा लेकर एफएसएल टीम और उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना दी तथा घटना स्थल को साक्ष्य प्रभावित ना हो इस उद्देश्य से सील कर दिया गया। 
रविवार सुबह दमोह से एफएसएल टीम प्रभारी किरण सिंह तथा तहसीलदार बबीता राठौर के मौके पर पहुंचने के बाद पंचनामा कार्यवाही करते हुए दोनों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए दमोह रवाना किया गया। जहां पोस्टमार्टम उपरांत दोपहर में  दोनों शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए। इस दुखद घटना क्रम से लोधी परिवार सहित पूरे गांव में गमगीन माहौल बना हुआ है वहीं लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर ऐसी कौन सी वजह बन गई जो साल भर पूर्व विवाह के बंधन में बंधे नव दंपति ने एक साथ फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

बताया जा रहा है कि करीब साल भर पहले ही सत्येंद्र सिंह का विवाह बजरंगगढ़ की रजनी के साथ सानंद संपन्न हुआ था। शनिवार दोपहर सत्येंद्र खेत से अपने भाई पुष्पेंद्र के लिए भोजन लेने के लिए घर गया था। परंतु जब शाम तक सत्येंद्र वापस नहीं लौटा तो पुष्पेंद्र ने घर पहुंचे दोनों के शव फांसी पर लटके देखे। जिससे उसके होश उड़ गए तथा इसकी सूचना गांव के लोगों और पुलिस को दी गई। मामले में तेजगढ़ थाना प्रभारी केके तिवारी का कहना है प्रथम दृष्टया मामला घरेलू विवाद का लग रहा है। वहीं जांच के बाद ही खुदकुशी की वजह का खुलासा हो सकेगा। अशोक तारण के साथ अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

1 Comments