Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा में गूंजा क्षिप्रा एक्सप्रेस को डेली करने का मुद्दा.. सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने लोकसभा में की इंदौर-हावड़ा एक्सप्रेस को प्रति दिन चलाने की मांग.. दमोह सांसद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी यदि रुचि लें तो क्षिप्रा जल्द हो सकती है डेली..

 लोकसभा में गूंजी क्षिप्रा एक्सप्रेस डेली चलाने की मांग.. 
देहली/ सागर/ दमोह। इंदौर से हावड़ा के बीच चलने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन बीना कटनी रूट से चलाए जाने की मांग अब लोकसभा में भी गूंज चुकी है। सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने इस मामले में मनी लोकसभा अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल द्वारा करीब डेढ़ साल पूर्व भोपाल में की गई क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की घोषणा का भी हवाला दिया। 
लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इंदौर-हावड़ा (क्षिप्रा एक्सप्रेस) को सातों दिन परिचालन का मुद्दा उठाते हुये सागर से भाजपा सांसद  राजबहादुर सिंह ने कहा कि उक्त ट्रेन मालवा एवं बुंदेलखंड को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण ट्रेन है। वर्तमान में इसका तीन दिन मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को परिचालन होता है। काफी लंबे समय से क्षेत्रवासी इसे सातों दिन चलाने की मांग करते आ रहे हैं। उन्होंने स्मरण कराया कि 16 अप्रैल 2018 को भोपाल में आयोजित 63 वें राष्ट्रीय रेलवे सम्मान समारोह में माननीय रेल मंत्री जी द्वारा इस ट्रेन को सातों दिन परिचालन की घोषणा की गई थी। किंतु आज दिनांक तक घोषणा पर अमल नहीं हो पाया। सांसद राज बहादुर सिंह ने इंदौर- हावड़ा (क्षिप्रा एक्सप्रेस) को क्षेत्रवासियों की सुविधा की दृष्टि से सातों दिन चलाने की पुरजोर मांग करते हुए बुंदेलखंड वासियों का दिल जीत लिया है।
 आपको बता दें कि इस मांग को लेकर दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल भी अनेक बार रेल अधिकारियों से पत्र व्यवहार कर चुके है। वहीं उनके प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी द्वारा भी 2 माह पूर्व जबलपुर में आयोजित रेल मंडल सलाहकार समिति की बैठक में डीआरएम के समक्ष इस मुद्दे को उठाया गया था। इसके बावजूद रतलाम रेल मंडल के अधिकारी इस महत्वपूर्ण ट्रेन को प्रतिदिन करने ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि इस मामले में दमोह सागर के अलावा इंदौर, उज्जैन, भोपाल, विदिशा, खजुराहो और सतना के सांसद भी जनता की सुविधा को ध्यान में रख अपनी सहमति देते हुए क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन करने की मांग कर चुके है। 

 बीना कटनी रेल खंड पर रेल सुविधाओं की कमी तथा शिप्रा एक्सप्रेस प्रतिदिन किए जाने की जन भावनाओं को ध्यान में रखकर आम नागरिकों का मानना है कि यदि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल इस मामले में इंटरेस्ट लेते हुए एक बार भी रेल मंत्री पियूष गोयल को हिंट कर दे तो क्षिप्रा एक्सप्रेस को डेली होते देर नहीं लगेगी। देखना होगा देश भर में पर्यटन को बढ़ावा देने की पुरजोर प्रयास करने में लगे श्री पटेल कब तक इस मामले में रेल मंत्री से चर्चा करते हुए डीआरएम रतलाम को निर्देश देकर क्षेत्रवासियों की सौगात देते हैं। अटल राजेंद्र जैन

Post a Comment

0 Comments