Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सावधान.. रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की ऊंचाई और ट्रेन के बीच खतरनाक गैप के हालात.. चलती ट्रेन पर चढ़ रहे युवक के प्लेटफार्म से पटरियों पर गिरने का वीडियो वायरल.. आधा दर्जन बोगी निकल जाने के बाद बाल बाल बची युवक की जान..

 एक नंबर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच बना खतरनाक गैप-
दमोह। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक की ऊंचाई और ट्रेन के पायदान यानि सीढ़ियों के बीच में सुरक्षा के लिहाज से काफी अंतर रहने जैसे हालात बने हुए है। ऐसे में प्लेटफॉर्म छोड़ चुकी ट्रैन को दौड़ कर पकड़ने या उतरने की कोशिश जानलेवा साबित हो सकती है। अतः जल्द बाजी में प्लीज फार्म एक पर ट्रेन पर चढ़ने और उतरने वाले लोग सावधान हो जाएं। ऐसे ही कुछ हालात बयान करती इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।
 यह वीडियो दमोह रेलवे स्टेशन पर चलती हुई दयोदय एक्सप्रेस को दौड़कर पकड़ने के चक्कर में एक युवक के अचानक प्लेटफार्म से फिसल कर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गैप में गिर जाने की बताई जा रही है। यह नजारा देखकर प्लेटफार्म पर खड़े लोगों के मुंह से चीख निकल गई और तत्काल ट्रेन को रुकवाया गया। लेकिन तब तक आधा दर्जन से अधिक डिब्बे पटरियों के पास गिरे युवक के पास से निकल चुके थे।

ट्रेन के रुकते ही उपरोक्त युवक खड़ा होकर प्लेटफार्म पर आने की कोशिश करने लगा। जिसे देख कर लोग यह कहने से नहीं चूके कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोय। इस युवक को तो लोगों की जागरूकता और ट्रेन के समय रहते रुकवा दिए जाने की वजह से बचा लिया गया लेकिन यदि अन्य कोई अवसर होता शायद युवक की जान बचना मुश्किल होता।
 हालांकि बताया जा रहा है कि उपरोक्त युवक नशे में धुत था तथा चलती हुई ट्रेन को पकड़ने के चक्कर में प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच के गैप में घुसता चला गया। लेकिन इस तरह के हादसे की मुख्य वजह प्लेटफॉर्म की ऊंचाई और ट्रेन की सीढ़ियों के बीच अधिक अंतर हो जाना ही माना जा रहा है। हालांकि पूर्व में भी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया जा चुका है। फिर भी प्लेटफॉर्म 1 की ऊंचाई बढ़ाने ध्यान नहीं दिए जाने से आए दिन लोग जल्दबाजी में हादसे के शिकार होते रहते हैं। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments