Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आखिरकार 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए की दहशत से मिली राहत.. मडियादो बफर जोन के अमझिर गांव में बकरियों के बाड़े में घुसे तेंदुए को पकड़ने.. पन्ना टाइगर रिजर्व टीम ने किया रेस्क्यू..

बकरियों के बाड़े में घुसे तेंदुए को पकड़ने हुआ रेस्क्यू..
दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर मडियादो थाना अंतर्गत अमझिर गांव में 9 घंटे तक तेंदुए की मौजूदगी से दहशत भरा माहौल बना रहा। दरअसल बफर जोन से आया एक तेंदुआ गांव में बने बकरियों के बाड़े में घुस गया था। जिसकी जानकारी लगने पर ग्रामीण जनो में दहशत फैल गई। वहीं पुलिस और वन विभाग के मौके पर पहुच जाने से तेंदुआ दुबक कर छिप गया।
ऐसे में आखिरकार पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम को बुलाया गया और उसने तेंदुए को बेहोश करने के बाद जाल में फंसा कर पिंजरे में डालकर अपना रेस्क्यू पूरा किया। गांव के हीरा बंजारा के बकरियों के बाड़े में घुसे इस तेंदुए को पकड़ने की कवायद में वन विभाग की टीम 9 घन्टे तक परेशान रही।

अमझिर गांव में तेंदुए के होने की सूचना सुबह 8 बजे ग्रामीणों ने दी थी जिसके बाद शाम 5 बजे तक पन्ना टाइगर रिजर्व और दमोह बनमण्डल के डीएफओ विपिन पटेल, एसडीओ दमोह जी एस धुर्वे एवं खजुराहो पीके ठाकुर सहित हटा एसडीएम राकेश मरकाम, तहसीलदार सहित एसडीओ पी हटा सरिता उपाध्याय के नेतृत्व में मड़ियादो, रजपुरा आदि थानो की पुलिस अमझिर में डटे रहे। वही तेंदुए की पिंजरे में बंद होकर गांव से रवानगी हो जाने के बाद ही ग्रामीण जन राहत की सांस लेते नजर आए। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments