Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मड़ियादो में आपकी सरकार आपके द्वार.. शिविर मे 200 आवेदन में से 50 से अधिक का मौके पर निराकरण.. दमोह तथा हटा विधायक के अलावा पूर्व मंत्री कुसमरिया, कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद ..

मड़ियादो में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर संपंन-
दमोह। मुझे इस बात का हर्ष है पूर्व मे आयोजित शिविरो मे हमें लगभग 2500 आवेदन प्राप्त हुए, हितग्राही मूलक योजना अतंर्गत समस्याओ का निराकरण हो चुका है और लगभग 100 समस्याओ के निराकरण शेष रह गये है। मुझे आशा है हर शिविर की भांति आज भी हम अधिक से अधिक समस्याओ का निराकरण करेगें। हमारी कोशिश है गांव की समस्याओ का निदान गांव मे ही हो, जिसका प्रयास किया जायेगा।
 इस आशय की बात आज कलेक्टर तरूण राठी ने ग्राम मडियादो मे आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। उन्होने कहा जिले के प्रत्येक ब्लॉक मे आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन हो चुका है, यह जिले का इस कड़ी का अंतिम कार्यक्रम है, अब नई श्रखंला दूर दराज की पंचायत स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमे समस्याओ का मौके पर निदान करने का प्रयास किया जायेगा। श्री राठी ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का स्पष्ट निर्देश है लोगो की समस्याओ का निदान इन्ही शिविरों मे होना चाहिए। उन्होने कहा पूर्व के वक्ताओ ने जो समस्याओ से अवगत कराया है उसकी एक बैठक कर जल्द निराकरण किया जायेगा।
कलेक्टर तरूण राठी ने कहा महात्मा गाँधी जन सेवा योजना बहुत से जिलो की पंचायतो मे क्रियान्वित है, प्रत्येक ग्राम पंचायतो मे शिविर का आयोजन होगा जिसमे आपकी समस्याओ के आवेदन लेकर तत्काल उस समस्याओ का निराकरण कर अवगत कराया जायेगा।
इस अवसर पर हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने क्षेत्र की समस्याओ से अवगत कराते हुये कहा किसानो को बिजली, उनके लंबित भुगतान, शिक्षा और पानी से सबंधित विषयों पर अपनी बात रखी। विधायक श्री तंतुवाय ने कहा क्षेत्र मे पानी की समस्याओ के लिए सर्वे किये जा रहे है। उन्होने कहा हर मंगलवार को जनपद स्तर पर जनसुनवाई आयोजित की जाये, जिससे हमारे क्षेत्र की जनता को मुख्यालय स्तर तक ना आना पडे, उनकी समस्याओ का निराकरण जनपद स्तर पर ही हो जाये। उन्होने उपस्थित आमजनो से कहा आप अपनी समस्याओ को दर्ज करवाए जिससे उनका निराकरण किया जा सके।
विधायक दमोह राहुल सिंह ने कहा आप सबकी उपस्थिति ये बताती है कि आप कितने जागरूक है, आपकी समस्याओ का यहां निराकरण होगा। उन्होने कहा आगामी दिनों मे निरंतर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होगें, हमारा प्रयास रहेगा अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओ का लाभ मिल सकें। श्री सिंह ने कहा प्रत्येक जनप्रतिनिधि का अंतिम उदेश्य केवल जनसेवा करना होना चाहिए। उन्होने कहा मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार का लक्ष्य है एक ही जगह पर जिले के कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत सहित ‍जिलाधिकारी गांव के लोगो की समस्याओ का निराकरण उन्ही के गांव मे जाकर करेंगे, इसी उदेदश्य है आज आपके गांव मे आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया है। आप सब अधिक से अधिक अपनी समस्याओ का निराकरण हेतु आवेदन दें।
इसी अवसर पर पूर्व मंत्री डाँ रामकृष्ण कुसमरिया ने क्षेत्र की पानी की समस्या से अवगत कराते हुये कहा यहां पानी के डेम एवं तालाब बनाने हेतु अच्छे साधन उपलब्ध है यहा पर डेम बनने से क्षेत्र की पानी की समस्या समाप्त हो जायेगी। उन्होने कहा आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन आज आपके गांव मे हो रहा है अधिक से अधिक आप अपनी समस्याओ के निराकरण हेतु आवेदन दें। उन्होने इन शिविर के आयोजन को फिर से शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ का धन्यवाद, साधुवाद जिन्होने आमजन की समस्याओ को समझते हुये इन शिविर का आयोजन प्रत्येक ब्लाक स्तर पर गठित किया। इसी क्रम मे हरीशंकर चैधरी, गौरव पटेल, प्रदीप गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधियो ने अपने विचार रखे।
शिविर में 6 पावर ट्रिलर किसानों को, 4 ग्रेडर, स्पेयर 6 और पाईप लाईन तथा 6 स्पेयर किसान हितग्राहियों को वितरित किये गये। इसी प्रकार 12 लाड़ली लक्ष्मियों को विकास पत्र, 26 किसानों को भू-अधिकार एवं ऋण पुस्तिका, 16 बीपीएल कार्ड वितरित किये गये। इसी प्रकार 6 दिव्यांग हितग्राहियो को ट्राईसकिल, 2 हितग्राहियों को व्हील चेयर, 4 श्रवण यंत्र और एक दिव्यांग को ब्लाईंड स्टिक प्रदाय की गई। इसी प्रकार शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 121 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण, आयुर्वेद विभाग द्वारा 450 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण और हौम्योपैथ्रिक द्वारा 251 मरीजों का परीक्षण कर जरूरी दवाईयां एवं चिकित्सीय परार्मश दिया गया। इसी प्रकार पशु चिकित्सा द्वारा 194 पशु पालकों के 763 पशुओं के लिए दवाईयां दी गई।
शिविर में 9 दिव्यांगजनों को मेडीकल बोर्ड द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किये गये तथा 2 हितग्राहियों को मंगलवार के दिन जिला चिकित्सालय बुलाया गया। इस अवसर पर विधायक पीएल तंतुवाय, विधायक राहुल सिंह, पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, जनपद अध्यक्ष अनुष्का संदीप राय, उपाध्यक्ष सुदंरलाल ब्यास, मंजूलता श्रीवास्तव, डॉ. राम गोपाल सोनी, श्री सराफ, हेमंत कबीर, हरीशंकर चैधरी, गौरव पटैल, बद्री ब्यास, योगेश सराफ, एसडीएम राकेश मरकाम, सीईओ जनपद पंचायत श्री अग्रवाल और तहसीलदार अनिल श्रीवास्तव और सम्मानीय मीडियाजन सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, पंच-सरपंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन पी एन खेमरिया ने किया और आभार प्रदर्शन सीईओ जनपद पंचायत श्री अग्रवाल ने माना
 मड़ियादो में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार तहत विभिन्न विभागों द्वारा जन कल्याण योजनाओं के स्टॉल लगाये गये थे। साथ ही इन स्टॉलों में शासन की योजनाओं के प्रचार साहित्यों का वितरण भी किया गया। इस आयोजित शिविर में महिला बाल विकास का स्टॉल आकर्षण का केन्द्र रहा। यहां विभागीय कर्मचारियों द्वारा तरह-तरह के पौष्टिक व्यंजनों का प्रदर्शन किया गया। साथ ही इन पौष्टिक व्यंजनों को अतिथियों को भी परोसा गया। साथ ही यहां पर मौजूद लोगों ने भी इन व्यंजनों का लुप्त उठाया। यहां पर बाल विकास परियोजना अधिकारी शिव राय के नेतृत्व में उनकी टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप राय ने अधीनस्थ कर्मचारियों को बधाई दी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बजाज, जिला सशक्ति अधिकारी संजीव मिश्रा, डॉ. डी के विश्वकर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस स्टाल का आतिथि द्वारा निरीक्षण भी किया गया।
आपकी सरकार आपके द्वार के तहत मड़ियादो में आयोजित शिविर में लगभग 200 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, इसमें से 50 से अधिक का मौके पर निराकरण किया गया। इसमें पंचायत एवं सामाजिक न्याय को 19, महिला बाल विकास को एक, राजस्व को 102, शिक्षा विभाग को 4, पशु चिकित्सा को 02, खादय विभाग 01, लोक सेवा प्रबंधक 4, विद्युत विभाग को 04 सहित अन्य विभागों के आवेदन प्राप्त हुए। शिविर के दौरान अंत में विभागीय अधिकारियों ने मंच पर आकर निराकरण से अवगत कराया। कलेक्टर श्री राठी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि तय समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण किया जायें।

Post a comment

0 Comments