Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

इनोवा वाले जुआड़ियों पर हटा पुलिस की मेहरबानी चर्चाओं में.. 15 लाख के जुआ फड़ से मात्र 1750 की जब्ती की चर्चाए सोशल मीडिया पर छाई.. इधर गैसावाद में पुलिस ने छोटे से फड़ से जब्त किए 9480 रूपए..

चर्चित जुआ फड़ से 1750 रूपए की जब्ती चर्चाओं में.. 
दमोह। हटा थाना अंतर्गत बालाजी बिहारी जी वार्ड के चर्चित जुआ फड़ पर बीती रात पुलिस की छापा मारा कारवाई की भनक जुआड़ियों को पहले ही लग जाने तथा पुलिस को छापे के दौरान नाम मात्र की रकम तथा गिनेचुने जुआड़ी ही हाथ लगने की चर्चाए शनिवार को दिन भर सोसल मीडिया पर छाई रही। 15 लाख के जुआ फड़ से मात्र 1750 रुपयों की जब्ती बनाने तथा लगजरी गाडियों के साथ वीआईपी जुआड़ियों को नजरांदाज कर दिए जाने के बाद जब्ती को लेकर थाने में पुलिस कर्मचारियों में आपस में तू-तू मैं-मैं हुई होने की चर्चाए हटा से जिला मुख्यालय तक पहुचती रही। परंतु कोई भी इस मामले को लेकर खुलकर सामने नहीं आया।
पिछले दिनों त्योहार के मद्देनजर संभाग के आईजी ने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ थाना प्रभारियों की क्लास लेते हुए गैर कानूनी कार्यो पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिए थे। जिसमें जुआ, सट्टा, अवैध शराब को लेकर कार्रवाई प्रमुखता से शामिल थी। उपरोक्त निर्देशों के चलते एसपी विवेक सिंह के निर्देशन में हटा थाने की स्पेशल टीम शुक्रवार रात बालाजी बिहारी जी वार्ड में लंबे समय से संचालित एक रसूदखोर के चर्चित जुआ फड़ पर छापा मारने के लिए रवाना हुई। बताया जा रहा है कि किसी जयचंद ने इसकी सूचना बायरल कर दी। जिससे जुआ फड़ पर लगाए जाने वाले हजारों लाखों के दाव की रकम को खुर्दबुर्द करने के साथ सफेदपोश जुआड़ी गायब हो गए। 

लेकिन पुलिस कार्यवाही के पूर्व जुआ फड़ पर भगदड़ की खबर हटा नगर में जंगल की आग की तरह रात में फैल गई। जनचर्चाओं के बीच देर रात हटा थाने में की गई पुलिस कारवाई में करीब आधा दर्जन जुआड़ियों पर मामला दर्ज करके मात्र 1750 रूपए की राशि जब्त करके कार्यवाही की इतिश्री कर ली गई। शनिवार को पुलिस की इस कारवाई के वायरल होते ही सोसल मीडिया पर हटा पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए जाने लगे। 

बताया जा रहा है कि  हटा नगरपालिका के पूर्व में उपाध्यक्ष रहे एक चर्चित नेता की सहभागिता से संचालित जुए के अड्डे पर एक टोयोटा इनोवा गाड़ी सहित अनेक मोटर साइकिले एवं महंगे मोबाईल से लैस लुहारी, पटेरा, कुम्हारी क्षेत्र के अनेक नामचीन जुआड़ी मौजूद थे। जिन्होंने पुलिस के पहुंचते ही अपनी सेटिंग जमा ली और कार्रवाई से बच गए। जिसके बाद थाने में भी जप्ती की राशि 1750 रुपये को लेकर बहुत देर तक वाद विवाद चलता रहा। 
गैसावाद पुलिस ने 9480 रूपए का जुआ पकड़ा-

हटा अनुविभाग के ही गैसावाद थाना क्षेत्र में एसपी के निर्देश पर सुरेश नगरिया के घर के पीछ संचालित चर्चित जुआ फड़ पर छापा मारकर आधा दर्जन से अधिक जुआड़ियों को पकड़कर उनके पास से 9480 रूपए जब्त किए। गैसाबाद थाना प्रभारी बीएस ठाकुर और हमराह स्टाफ द्वारा देर रात की गई कार्रवाई के दौरान कमलकांत नगरिया, सुनील गुप्ता, अमित गुप्ता ,राजेश विश्वकर्मा, बालकिशन पटेल, चक्रेश जैन आदि को हिरासत में लेकर इनके खिलाफ जुआ एक्ट 13 के तहत कार्यवाही की है।
इससे पूर्व पुलिस द्वारा मुराछ चौकी क्षेत्र में भी तीन जुआड़ियों को पकड़कर 4 हजार रूपए जब्त किए गए थे। बरखेड़ा कला गांव में 35 पाव देशी अवैध शराब जब्त करके विष्णु पटेल के खिलाफ आवकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है।

Post a comment

0 Comments