Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पिकअप के पीछे बंधी बग्गी बनी 6 मौत की बजह.. बग्गी से टकराकर पलटे ऑटो में सवार 5 महिलाओ की मौत..खाना ठेकेदार के ऑर्डर पर ऑटो से गई थी महिलाये..

पिकअप-ऑटो भिड़ंत में 6 महिलाओं की मौत-
दमोह। "सावधानी हटी और दुर्घटना घटी" की बात बुजुर्गों ने ऐसे ही नहीं कही है। दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर पिक अप तथा ऑटो भिड़ंत के मामले में भी लापरवाही बड़ी वजह बन कर सामने आई है। इस दर्दनाक हादसे में 6 मौत की बजह वह बग्गी बन गई जो एक बारात से वापिस आ रही थी। वही जिन महिलाओं की मौत हुई है वह भी एक अन्य विवाह समारोह में भोजन बनाकर वापिस लौट रही थी।
सोमवार सुबह अमानगंज से दमोह की तरफ आ रहे ऑटो तथा हटा से महोन्द्रा जा रहे पिकअप वाहन की भिड़ंत में दोनों वाहन आपस में उलझने के बाद पलट गए। दर्दनाक हादसे में ऑटो सड़क किनारे फिक गया वही पिकअप के पीछे बंधी बग्गी भी पलट गई। दरअसल घूंघस गांव से विवाह समारोह में सम्मिलित होकर यह बग्गी पिकअप के पीछे ट्राली जैसी बंधी हुई स्थिति में आ रही थी। पिकअप की रफ्तार अधिक होने तथा बग्गी का वजन कम होने से वह सड़क पर लहराते हुए स्पीड से भाग रही थी। इसी दौरान करैया गांव के पास पिकअप से क्रासिंग के दौरान पीछे लहराती हुई बग्गी से टकराकर ऑटो पलट गया। वही पिकअप में सवार लोग भी सड़क पर फिक गए।
दुर्घटना की जानकारी लगने पर हंड्रेड डायल, 108 वाहन और पुलिस मौके पर पहुंची सभी घायलों को हटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 3 महिलाओं को मृत घोषित कर दिया गया। करीब आधा दर्जन गंभीर घायलों को दमोह के जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। यहां भी दो महिलाओं की मौत हो गई। वही दोपहर में मल्लपुरा निवासी सुनीता अहिरवार की भी मौत हो गई।  एक अन्य गंभीर को जबलपुर रेफर किया गया है वहीं तीन अन्य घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।
दर्दनाक हादसे में मृत 5 महिलाओ में से तीन रेवारानी पति प्रेमलाल अहिरवार 55 बर्ष नया बाजार दमोह, इमरती उर्फ सन्तोष रानी पति सोनू अहिरवार 50 बर्ष, नया बाजार दमोह, कमला पति बाबूलाल जाटव उम्र 52 बर्ष मागंजवार्ड दमोह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। हटा अस्पताल में इनके शव रहे होने से वही से पोस्टमार्टम पश्चात परिजनों को सौपे जायेगे। इधर जिला अस्पताल में पार्वती पति जमुनी अहिरवार उम्र 45 वर्ष तथा वंदना पति विश्वनाथ उम्र 40 वर्ष की मौत हो जाने पर दमोह में पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौपे जायेगे। दोपहर में सुनीता अहिरवार की भी मौत हो गई।

खाना ठेकेदार राकेश जैन के ऑर्डर पर गई थी महिलाये- इस मामले में एक और जानकारी सामने आई है। खाना बनाने वाली उक्त महिलाओं को मलैया मिल क्षेत्र मुस्की बाबा के पास रहने वाला खाना ठेकेदार राकेश जैन के ऑर्डर पर महिलाये सिमरिया पन्ना शनिवार को उसी के ऑटो से गई थी। इसी ऑटो से सोमवार को सिमरिया से वापिस लौटते हुए हादसे का शिकार हो गई। हटा से अनिल शर्मा के साथ दमोह से अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments