Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ग्वालियर से दमोह आ रही पैसेंजर ट्रेन के इंजन में भड़की भीषण आग.. ट्रेन रुकने के पहले ही अनेक यात्री भय से कूदे.. हादसे के बाद घंटों प्रभावित रहा रेल यातायात..

ग्वालियर-दमोह पैसेंजर ट्रेन के इंजन में भड़की आग-
ग्वालियर से गुना बीना होते हुए दमोह तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक तेज धुआ निकलने के साथ आग भड़कने से हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी। बाद में इंजन पायलट ने ट्रेन को रोककर उच्च अधिकारियों को सूचना दी तथा इंजन को अलग करके आग बुझाने की कवायद शुरू की। इस दौरान ट्रेन में सवार अनेक यात्री ट्रेन से कूद कर भागते हुए नजर आए।
दमोह से बीना होकर गुना के रास्ते ग्वालियर तक जाने तथा यहां से वापस आने वाली पैसेंजर गाड़ी में मंगलवार दोपहर करीब 1:30 बजे ग्वालियर गुना के बीच भमोरा स्टेशन के पास सिलवरी गांव के समीप ट्रेन के इंजन में अचानक आग भड़क उठाने से हड़कंप के हालात निर्मित हो गए। पायलट द्वारा ट्रेन को रोकते ही यात्रियों ने गाड़ी से छलांग लगाना शुरू कर दिया। सिंगल लाइन होने की वजह से गुना ग्वालियर के बीच की ट्रेनों को नजदीकी स्टेशन पर रोककर ट्रेन के इंजन में लगी आग को बुझाने के लिए कवायद शुरू की गई।
 एक बार आग बुझाने के बाद दोबारा आग लगने जैसे हालात भी सामने आए। ट्रेन को बाद में ट्रेन को दूसरे इंजन की मदद से रवाना किया गया आग लगने की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। परंतु माना जा रहा है कि भीषण गर्मी के साथ इंजन का टेंपरेचर 50 डिग्री के ऊपर पहुंच जाने की वजह से यह अग्नि दुर्घटना हुई है। रेलवे के अधिकारी जांच में जुटे हैं वहीं घटना की जानकारी दमोह बीना खंड पर पहुंचने के बाद यात्रियों के परिजनों में हड़कंप के हालात बने रहे। तथा लोग हादसे की जानकारी लेने के लिए अधिकारियों से संपर्क करते रहे। गुना से अजय शर्मा की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments