Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बसपा प्रत्याशी के वीडियो प्रचार वाहन पर प्रशासन का शिकंजा.. चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस ने की जिला पंचायत CEO की शिकायत.. पीएम आवास सर्वे कराने का आरोप..

पुलिस ने किया  बसपा की वीडियो वैन को जब्त-
दमोह। भाजपा कांग्रेस के बाद अब बसपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन को लेकर नगर में कार्रवाई किए जाने का घटनाक्रम सामने आया है। शहर में घूम रहे बहुजन समाज पार्टी के एक प्रचार वाहन को जिसमें की चल चित्रों के माध्यम से दमोह के प्रत्याशी जित्तू खरे बादल का प्रचार किया जा रहा था। ऐसे वाहन को पुलिस ने जप्त करते हुए कार्यवाही की है
बसपा प्रत्याशी की इस वीडियो बेन गाड़ी के उपयोग हेतु निर्वाचन आयोग से परमिशन नही ली गई थी। और ना ही उसके नीचे मुद्रा प्रचारक आदि के नाम का उल्लेख था। जिसकी शिकायत मिलने पर एसडीएम रविंद्र चोकसे के निर्देश पर कोतवाली टीआई रविंद्र गौतम द्वारा बसपा की प्रचार बैन को जप्त करते हुए प्रकरण पंजीबद्ध करके करवाई की है। मामले में एसडीएम  रविंद्र चोकसे ने कार्रवाई की जानकारी दी। 

कांग्रेस ने जिला पंचायत CEO की शिकायत की-
दमोह जिला पंचायत के कार्यपालन यंत्री गिरीश मिश्रा के खिलाफ मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी चुनाव आयोग जेपी घनघोरिया द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल को प्रेषित शिकायत में उल्लेख किया गया है कि दमोह जिला पंचायत के सीईओ के निर्देशन में प्रधानमंत्री आवास योजना सर्वे लाइन कार्य को कराया जा रहा है जबकि आचार संहिता के चलते लगा हुआ है।
तदसंदर्भ में जिला पंचायत सीईओ के निर्देश पर आचार संहिता के दौरान जारी किए गए आदेशों की प्रतियां भी निर्वाचन आयोग को प्रेषित करते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गिरीश मिश्रा को हटाए जाने की मांग कांग्रेस नेताओं द्वारा की गई है। अभिजीत की रिपोर्ट


Post a comment

0 Comments