Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ग्रामीणों ने पीएम नमो के संवाद को सुना.. सांसद प्रहलाद पटेल ने दी दो सामुदायिक भवनों की सौगात..

सांसद ने दी दो सामुदायिक भवनों की सौगात- 
दमोह। महिलाओं के सम्मान के लिए भारत सरकार कृत संकल्पित है तथा उन्हे स्वावलंबी बनाने के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनों का संचालन कर रही है जिनका लाभ पात्र हितग्राहियों का लगातार मिल रहा है। यह बात  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला दिवस अवसर पर कही। प्रधानमंत्री के प्रेरणादायी उदबोधन के प्रसारण को सुनने दमोह संसदीय क्षेत्र के ग्राम सिमरी राजाराम में भी सांसद प्रहलाद पटेल के साथ ग्रामीण जन एकत्रित हुए थे। 
इस मौके पर बडी संख्या में आजीविका मिशन से जुडी महिलाओं के साथ ही मातृशक्ति की मौजूदगी रही।  प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा की मातृत्व अवकाश को हमने बारह सप्ताह से बढाकर 26 सप्ताह करने का फैसला लिया और अब आधा वर्ष माताएं अपने नवजात शिशुओं के साथ बिता सकेंगी। प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति के त्याग और बलिदान के साथ ही उनके राष्ट्र उत्थान में दिए जा रहे योगदान को बतलाते हुए प्रसंशा की। 

इस अवसर पर सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा कि भारत सरकार जन्म से लेकर मृत्यु तक की जिम्मेदारी उठा रही है। आयुष्मान कार्ड के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा की इसमें आपके स्वास्थ्य की जिम्मेदारी सरकार ने उठा रखी है। किसी भी प्रकार की बीमारी में 5 लाख रूपये तक की चिकित्सा करवाई जा सकती है। जिसका भुगतान भारत सरकार करती है। 

इस अवसर पर सांसद प्रहलाद पटेल ने दो सामुदायिक भवन की सौगात दी। ग्राम सिमरी राजाराम एवं ग्राम दसौंदा में आयोजि समारोह में सांसद निधि से नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। ज्ञात हो कि दमोह संसदीय क्षेत्र में 20 सामुदायिक भवनों की सौगात मिल चुकी है। जिसके निर्माण में 1.93 करोड की राशि का व्यय हुआ है। 

इस अवसर पर जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, दमोह नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, महिला मोर्चा  की जिलाध्यक्ष प्रतिभा तिवारी, लोकसभा महिला मोर्चा प्रभारी कविता राय, बबली विश्वकर्मा, भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष गोपाल पटेल, राजकुमार सिंह, खडक सिंह, महाराज सिह, लक्ष्मण सिंह, गुड्डु सिंह, राजाभैया, श्रीमती सविता अवधेश प्रताप सिंह, उजयार सिंह, परम सिंह, रूपेश सेन, नन्नाई सिंह, सहित भाजपा कार्यकर्ताओं की बडी संख्या में उपस्थिति रही।

Post a comment

0 Comments