Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जांबाज़ पायलट की वतन वापसी से देश मे जश्न.. पाक मीडिया द्वारा दुनिया के सामने जारी किया गया अभिनंदन का वीडियो भी सामने आया..

 जांबाज़ पायलट की वतन वापसी से जश्न का माहौल-
देहली। जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की पाकिस्तान की कैद से आखिर कार रिहाई हो गई है दिन भर के इंतजार के बाद रात 9:30 बजे जैसे ही अभिनंदन ने अटारी बॉर्डर से भारत की सीमा में कदम रखा, पूरा देश झूम उठा। जगह-जगह आतिशबाजी फटाके के साथ अभिनंदन की सकुशल वतन वापसी की खुशियां मनाई जा रही है। वह अटारी बॉर्डर से अमृतसर रवाना हो गए है। जहा से विमान से दिल्ली रवाना होंगे । 
आपको बता दें कि कल पाकिस्तानी संसद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन की रिहाई की घोषणा कर दी थी और इसके बाद आज शुक्रवार सुबह 10 बजे से अभिनंदन की रिहाई के कयास लगाए जा रहे थे। देश के प्रमुख न्यूज़ चैनल बाघा-अटारी बॉर्डर से लाइव प्रसारण कर रहे थे। उधर पाकिस्तान द्वारा विश्व समुदाय के समक्ष खुद को शांति दूत बताने अभिनंदन की एक वीडियो मीडिया के जरिए टीवी चैनल प्रसारित किया जा रहा था।

इधर अभिनंदन की वतन वापसी का समय बढ़ता ही जा रहा था। शाम 6 बजे के करीब उनके अटारी वार्डर पर पहुंच जाने की खबर कुछ चैनल में प्रसारित हो चुकी थी। लेकिन भारत का वीर जांबाज कमांडो रात 9:30 बजे ही देश की सर जमी पर गर्व के साथ कदम रखता नजर आया। 
हालांकि अभिनंदन के इंतजार में दिनभर पलक पावडे बिछाए बैठे देशवासियों को जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान देश के चार वीरों के शहीद हो जाने की दुखद खबर का भी सामना करना पड़ा है। अब जबकि अभिनंदन की वतन वापसी हो गई है ऐसे में सीमा पर नापाक हरकत करने वालों को पाक साफ करने का समय वीर सैनिकों के लिए नजदीक आता प्रतीत होने लगा है। जय हिंद

Post a comment

0 Comments