Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

भारतीय विग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए.. पाकिस्तान में भी हुए प्रदर्शन, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल..

पाकिस्तान में भी दिखी अभिनंदन की रिहाई की मांग-
देहली। भारतीय बिग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पाकिस्तानी सेना के कब्जे में होने, उनके साथ प्रताड़ना भरे व्यवहार तथा उसके बाद ठीक-ठाक व्यवहार के वीडियो वायरल होने के बाद जेनेवा संधि के अनुसार उनको रिहा किए जाने की उम्मीद की जा रही थी।

भारतीय वायु सेना के बिग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर जहां भारत में दुआएं की जा रही थी वहीं आज पाकिस्तान में भी उन्हें छोड़े जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई है। जिनमें नव युवतियों से लेकर बुजुर्ग महिलाएं और पाकिस्तान के आम नागरिक बुद्धिजीवी वर्ग हाथों में स्लोगन वाले पोस्टर लिए नजर आ रहे हैं।

 जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि भारत की तरह पाकिस्तान के अंदर भी शांति की चाह रखने वाले लोगों की संख्या कम नहीं है। हालांकि इसकी बजह पाक के लोगों की एक चिंता यह भी है यदि कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान रिहा नहीं करता है तो इसके बदले में भारत की तीनों सेनाएं अलर्ट खड़ी है। और यदि ऐसे में युद्ध या अटैक होता है तो सबसे ज्यादा मुसीबत पाकिस्तान के आम आवाम की होगी। ऐसे में भी वहां के लोगों द्वारा अभिनंदन की रिहाई की मांग करना उचित ही कहा जा सकता है।
इधर भारत सरकार द्वारा अपने कमांडर की बिना शर्त तत्काल रिहाई की मांग पाकिस्तान से किए जाने के बाद आज पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि कल अभिनंदन भारत को सौंप दिया जाएगा। जिससे देशवासियों के चेहरे पर सकून के भाव नजर आ रहे हैं। वहीं पाकिस्तान में हमले या युद्ध की आशंका से ग्रसित लोग भी आज रात चैन की नींद ले सकेंगे। जय हिंद

Post a comment

0 Comments