Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

हिंदू युवा वाहिनी ने पाकिस्तान का पुतला फूंका.. लोधी युवाओं ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए, कुंडलपुर में शांतिधारा की..


आतंकी कार्यवाही.. सर्वसमाज संगठन कर रहे निंदा-
दमोह। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद होने के बाद देश भर में आक्रोश की लहर है। लोग पकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में दमोह में हिंदू युवा वाहनी ने पाकिस्तान का पुतला जलाया। कुंडलपुर में बड़ेबाबा की शांतिधारा करके शहीदों की आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की गई। लोधी युवाओं द्वारा गांधी प्रतिमा के समक्ष मौन रखकर श्रऋांजली दी गई।
हिंदू युवा वाहिनी ने पुतला फूंक कर श्रद्धांजली दी-
हिंदू युवा वाहिनी ने नगर के हृदय स्थल घंटाघर पर पाकिस्तान के विरोध व पत्थरबाजों के विरोध में पाकिस्तान का पुतला जलाया व जमकर नारेबाजी कर देष के अमर षहीदो को श्रृंद्धांजलि दी। हिन्दू युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष विक्रांत गुप्ता ने कहा की पुलवामा जो गुरुवार की दोपहर में सीआरपीएफ के जवानों के ऊपर कायराना हमला किया गया हैं वह बहुत ही निदनीय से भी बढ़कर हैं इसकी हम निंदा भी नहीं कर सकतें देष के राजनेताओं को शर्म आनी चाहिए, पाकिस्तान की सेना द्वारा लगातार भारत देष पर हमले किये जा रहें हैं। 
जिला सयोंजक गणेश पचौरी, शोभित गुप्ता, बृजेश पटेल, पंचम सिंह, राहुल ठाकुर, मनोज लोधी, राहुल पुरोहित, धीरेंद्र तिवारी, अंशुल राजपूत, धीरज घारू, अजय कुशवाहा, सुनील राज, हल्लू सोनी, सुग्रीव अहरवाल, सचिन खरारे, लकी खटीक और बड़ी संख्या में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता की उपस्थिति रही। 

कुंडलपुर में शांति धारा, शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि-
दमोह। जम्मू कश्मीर में हुए भारतीय सैनिकों पर आत्मघाती हमले में शहीद सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए कुंडलपुर में बड़े बाबा की शांति धारा की गई तथा सैनिकों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गई। कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी ने बताया कि धर्म से ऊपर देश को मानना चाहिए क्योंकि देश की रक्षा करने वाले सैनिकों के कारण ही स्वतंत्रता पूर्वक हम अपने धर्म का पालन कर पाने समर्थ होते है। भारत देश ऐसा देश है जहां सर्वधर्म सम्भव की सद्भावना रहती है। कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई ने कहा कि जैन धर्म अहिंसा प्रधान धर्म है किंतु अहिंसा कायरता का पाठ नहीं पढ़ाती। देश और धर्म की रक्षा के लिए शास्त्र उठाना पड़े तो वह जायज है। सैनिकों का राष्ट्र धर्म सर्वोपरि हैं।
 वसुंधरा नगर के जैन मंदिर में भी भगवान आदिनाथ की समक्ष पारसनाथ भगवान की शांति धारा की गई। शांति धारा कॉलोनी के वरिष्ठ विद्वान पंडित प्रेमचंद्र जैन एवं रिटायर्ड एसडीओ एन.के. जैन ने संपन्न की। सभी ने सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए भावना भाई एवं णमोकार मंत्र का पाठ किया।  
युवा लोधी समाज ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की-
दमोह। युवा लोधी समाज के द्वारा कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में करीब 44 जवान शहीद हुए जिसके विरोध में समाज कि युवाओं द्वारा घंटाघर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की एवं 2 मिनट का मौन धारण किया। साथ ही पाकिस्तान का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शित किया। श्रद्धांजलि सभा में पूर्व प्राचार्य हाकम सिंह, रवि ठाकुर, जिलाध्यक्ष दयालु ठाकुर, दम्मू रजक, वीरेंद्र सिंह, हीरा सींग, जगवेन्द्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, प्रेम सिंह, जागेश्वर सिंह लोधी, डीलन सिंह, बसंत राय, नत्थू सिंह, श्रीराम पटेल, बृजेंद्र सिंह, गुड्डू मम्मा, इन्दुर सिंह, त्रिलोक सिंह, इंद्रजीत सिंह भरत महदेले, मुकेश सिंह, मनोज िंसह, फूक सिंह आदि की उपस्थिति रही।

Post a comment

0 Comments