Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बुंदेली मेला में झूले की चपेट में आने से गरीब दलित की जान के लाले पड़े.. विधायक राहुल सिंह ने कहा जल्द मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज लाएंगे..

 अचानक झूला चलने से गरीब दलित युवक गंभीर-
दमोह। तहसील ग्राउंड पर आयोजित बुंदेलखंड महोत्सव यानि बुंदेली मेले के अंतिम दिन जबरदस्त भीड़ के साथ अफरा तफरी भरे हालात देखने को मिले। इस दौरान खरीदारों से लेकर बेचने वाले भी जल्दबाजी में नजर आए। वही झूला स्थल पर जबरदस्त अव्यवस्थाओं के बीच लोग जान जोखिम में डालकर झूलने का लालच करते रहे। जबकि समापन बेला में मंच से विधायक राहुल सिंह मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज लाने की बात को दुहराते हुए नजर आए।
बुंदेलखंड संस्कृती महोत्सव के अंतिम दिन समापन वेला के पूर्व रविवार रात करीब 10 बजे झूला ग्राउंड पर सीता बावली निवासी चंद्रभान अहिरवार अपने भतीजे को झूले की पालकी बैठा रहा था। इस दौरान अचानक झूला चल पड़ने से चंद्रभान गिरकर घिसटता चला गया। जिससे उसके दांत टूट गए और एक हाथ और पैर भी झटके के साथ गंभीर स्थिति में पहुंच गया। झूला वालो ने उसके गिरने की बजह समझने के बजाय यह कहने में देर नहीं की कि वह सेल्फी के चक्कर में गिरा है।
आनन फानन में चंद्रभान को विधायक राहुल सिंह ने मानवीयता दिखाते हुए अपनी गाड़ी से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के साथ भर्ती करके उसे भगवान भरोसे छोड़ दिया गया। इस दौरान चंद्रभान की पीड़ा तथा उसकी सेवा में लगे मासूम भतीजे की सेवा भावना मन को झकझोर देने वाली रही।
इधर खबरनवीसी के नाम पर चापलूसी चमचागिरी की चाशनी में सनी ब्रेकिंग सोशल मीडिया पर अपडेट करने बालों को गरीब दलित युवक के साथ हुआ यह घटनाक्रम सेल्फी के चक्कर में 40 फुट ऊंचे झूले से नीचे गिरने का नजर आया। जबकि जो युवक अचानक झूला चलने से चपेट में आया था उसके पास ऐसा कोई मोबाइल ही नहीं था जिससे सेल्फी ली जा सके। इसके लिए सीसीटीवी कैमरा मैं भी इस की जांच कराई जा सकती है।
जिस हालात में यह गरीब दलित युवक मेले में झूले से हादसे का शिकार हुआ है उक्त हालात में मेला संचालकों से लेकर झूला संचालकों का भी यह नैतिक दायित्व बन ता है कि वे घायल पीड़ित युवक को जिला अस्पताल में जाकर देखें। उसका इलाज कराएं और यथासंभव मदद करके मानवता का परिचय दें। वही सेल्फी के चक्कर में झूले से गिरने की ब्रेकिंग तथा खबर प्रसारित करने वाले खबर खोजियों को भी अस्पताल जाकर वस्तु स्थिति का जायजा लेना चाहिए। अन्यथा उनकी ब्रेकिंग और खबरों पर से जनता का भरोसा उठते देर नहीं लगेगी।
इधर बुंदेली महोत्सव के समापन अवसर पर मंचीय कार्यक्रम के दौरान विधायक राहुल सिंह ने मेडिकल और इंजीनियर कॉलेज की याद दिलाई। मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि दमोह में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज लाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं। उनकी इस बात को भले ही भाजपा के लोग लोकसभा चुनाव की दृष्टिगत राजनीतिक नजरिए से ले रहे हो। लेकिन यदि लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले राहुल अपने इस बायदे को भूमि पूजन के हालात तक लाने में भी सफल रहे तो कांग्रेस को इसका लाभ लोकसभा के दौरान मिलने से कोई नहीं रोक पाएगा। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments