Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

गिरनार पर्वत से लापता मुनिश्री मुदित सागर की तलाश मैं जुटेंगे हेलीकॉप्टर व ड्रोन कैमरे.. देश भर की जैन समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन..

गुजरात के डीजीपी ने दिए तलाश के निर्देश-
दमोह/ छतरपुर।  आचार्यश्री सुनील सागरजी महाराज के शिष्य मुनिश्री मुदितसागर जी महाराज 23 जनवरी 2019 से गिरनार पर्वत, जूनागढ़ से लापता हैं। मुनिश्री की तलाश हेतू कल गुजरात के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से जैन समाज के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की थी। वही आज गुजरात के डीजीपी ने ड्रोन कैमरे और हेलीकॉप्टर की मदद से गिरनार पर्वत पर मुनि श्री की तलाश हेतु विशेष मुहिम चलाने के करने के निर्देश दिए है। इधर आज देश भर में जैन समाज द्वारा तहसील जिला मुख्यालयों पर मुनिश्री मुदितसागर की तलाश हेतू ज्ञापन सौपे गए।
मप्र के दमोह जिला मुख्यालय पर दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर सकल जैन समाज द्वारा एक ज्ञापन अपर कलेक्टर आनंद कोपरिया को सौंपा गया। ज्ञापन देने वालों में कुंडलपुर तीर्थ क्षेत्र कमेटी, शाकाहार उपा सना परिसंघ, जैन मिलन, जैन सेवादल, वीर युवा संघ, जैन जागृति मंडल सहित विभिन्न मंदिरों की समितियों के प्रतिनिधि गण शामिल रहे
महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गुजरात के मुख्यमंत्री के नाम भेजे गए ज्ञापन में जैन मुनि मुदित सागर महाराज जी के गुजरात के गिरनार से लापता होने के 1 सप्ताह बाद भी पता नहीं लगने के घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए त्वरित कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं एक अन्य ज्ञापन अप्रैल माह से इंदौर एयरपोर्ट से 70 टन बहन बकरियों के भेड़ बकरियों की निर्यात पर अभिलंब रोक लगाने की मांग को लेकर सौंपा गया है। 
 छतरपुर जिले के बक्सवाहा में सकल जैन समाज में अपना कारोबार दुकानें बंद रखते हुए मोन जलूस निकाल कर प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें मुनि श्री मुदित सागर महाराज की अभिलंब तलाश कराए जाने तथा गिरनार चौक पर सक्रिय असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। दमोह जिले के हटा तहसील मुख्यालय पर भी सकल जैन समाज द्वारा मुनि श्री के संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा गया
भारत वर्षीय दिगंबर जैन तीर्थक्षेत्र कमेटी मुनिश्री को खोजने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है, राष्ट्रीय पदाधिकारी स्वयं वरिष्ठ शासकीय अधिकारियों के संपर्क में हैं, कमेटी के गुजरात अंचल के पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल (श्री सोभागमल कटारिया, श्री पारस जैन बज, श्री अजित जैन मेहता, श्री सनी पांड्या, श्री विजय जैन पहाड़िया आदि) कल मुख्यमंत्री श्री विजय रूपाणी व गृह मंत्री श्री प्रदीप सिंह जाडेजा से मिला था, व ज्ञापन सौंपा था, मुख्य मंत्री व गृह मंत्री जी ने तुरंत जूनागढ़ के एसपी, डीएसपी से फोन पर बात करके आवश्यक निर्देश दिए हैं।
आज पुनः तीर्थक्षेत्र कमेटी के गुजरात अंचल के श्री पारस जैन बज, अजित जैन मेहता व श्री विजय जैन पहाड़िया ने गुजरात पुलिस के मुखिया श्री शिवानंद झा जी (डीजीपी) से भेंटकर ज्ञापन सौंपा और खोज अभियान को और तेज करने का आग्रह किया। जिस पर डीजीपी ने अधिकारियों को खोजबीन के लिए सरकारी खर्च पर हैलीकॉप्टर व ड्रोन कैमरे के इस्तेमाल के निर्देश दिए हैं।

Post a comment

0 Comments