Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

प्रेमजाल में फंसाकर बेटी को खुदकुशी को मजबूर किया..माँ के बयान के बाद थाना प्रभारी ने कहा.. जांच के बाद ही करेंगे FIR..!

छात्रा खुदकुशी मामले में मां ने लगाए गंभीर आरोप
दमोह। जिले के हटा थाना अंतर्गत सोजना गांव में एक युवती के अपने घर मे फांसी पर लटके मिलने का मामला सामने आया था। खुदकुशी के पूर्व दीवार पर सोसाइड नोट लिखकर रचना लोधी ने गांव के ही अनुराग सिंह और उसके परिवार पर गम्भीर आरोप लगाए थे। जिनमे शादी के पहले 7 लाख की मांग भी शामिल थी। 
मंगलवार को हटा में पोस्टमार्टम के उपरांत रचना का शव  परिजनों को सौप दिया गया। तथा गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। रचना की मौत के 24 घंटे बाद भी एफ आई आर दर्ज नही की गई है। जब कि मृतका की मां द्वारा दिए गए बयानों में बताया गया है कि उनकी बेटी को प्रेम जाल में फंसाने के बाद विवाह के लिए 7 लाख रुपए की मांग की गई।
हटा की कॉलेज की छात्रा रही रचना का अपने ही समाज के युवक अनुराग से प्रेम प्रसंग चलने तथा विवाह की बात आने पर अनुराग के परिजनों द्वारा 7 लाख की मांग किए जाने, रचना के परिजनों द्वारा रकम नहीं जुटा पाने तथा  इसके बाद प्रताड़ना भरे हालात में रचना का अपने घर में फांसी के फंदे पर झूल जाने की पूरी दास्तान सोसाइड नोट के जरिए छोड़ी गई थी।
 मामले में हटा थाना प्रभारी जांच पूरी होने के बाद ही FIR. होने तथा आगे कार्यवाही होने की बात कह रहे हैं। ऐसे में दीवाल और कॉपी में मिले सोसाइड नोट और परिजनों के नामजद आरोप क्या पुलिस कार्यवाही के लिए पर्याप्त नही है इसको लेकर भी सवाल उठने लगे है। वही हटा थाना पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है।


 ऐसे में देखना होगा कि पुलिस की जांच कब पूरी होती है और रचना की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों तक पुलिस के हाथ कब तक पहुंचते हैं।

Post a comment

0 Comments