Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मंत्रियों को मिला जिलो का प्रभार.. दमोह और पन्ना "प्रभु राम" के भरोसे, गोविंद को मिले निवाड़ी और टीकमगढ़, ब्रजेन्द्र सम्हालगे सागर व छतरपुर की कमान..

सीएम ने मंत्रियों को बनाया जिलों का प्रभारी-
भोपाल। मुख्य मंत्री श्री कमलनाथ ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों को विभिन्न जिलों का प्रभार सौंपते हुए यह संकेत दे दिया है कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस की परेड के मौके पर कौन मंत्री किस जिले में ध्वजारोहण करके परेड की सलामी ले सकता है। गणतंत्र दिवस के पूर्व मंत्रियों को सौंपे गए जिलों के प्रभार में सबसे पहले चर्चा करते हैं बुंदेलखंड यानि सागर संभाग के 6 जिलों की।
कमलनाथ सरकार में मंत्री विहीन दमोह तथा पन्ना जिले की कमान सांची विधायक डॉ प्रभु राम चौधरी को सौंपी गई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि शिवराज सरकार में मंत्री रहे जयंत मलैया और कुसुम मेहदेले के गृह जिले कमलनाथ सरकार में अब "प्रभु राम" के भरोसे रहेगे। श्री चौधरी के प्रभारी मंत्री बनाए जाने की खबर लगते ही दमोह के कुछ नेताओं ने तो उनके साथ के फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर वायरल करके नजदीकी भी दिखाना शुरू कर दी है। 
इधर मप्र सरकार में टीकमगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले बृजेंद्र सिंह राठौर को सागर तथा छतरपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। जिससे दोनों जिलों में श्री राठौर के समर्थकों के बीच काफी उत्साह भरा माहौल देखने को मिल रहा है।
कमलनाथ सरकार में सागर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली संभाग के कद्दावर नेता श्री गोविंद सिंह राजपूत को टीकमगढ तथा निवाड़ी जिले का प्रभारी बनाया गया है जिससे इन जिलों में श्री राजपूत के समर्थकों में खासे उत्साह के साथ हर्ष का माहौल देखने को मिल रहा है।
सागर जिले की  देवरी क्षेत्र से  दूसरी बार विधायक चुने गए  हर्ष यादव को पड़ोसी  रायसेन  तथा विदिशा जिलों का प्रभारी मंत्री बनाया गया है । जिससे इन जिलों में मौजूद श्री यादव के समर्थकों में भी हर्षोल्लास पूर्ण माहौल देखने को मिल रहा है।

इसी तरह सज्जन सिंह वर्मा को उज्जैन व खरगोन, डॉ गोविंद सिंह को दतिया व भोपाल, बाला बच्चन को इंदौर,
लाखन सिंह यादव को श्योपुर व मुरैना, आरिफ अकील को सीहोर व भिंड, डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ को धार व बड़वानी, हुकुम सिंह कराड़ा को मंदसौर व नीमच, प्रदीप जायसवाल को सीधी, सिंगरौली व अनुपपूर, जयवर्धन सिंह को राजगढ़ व आगर-मालवा,पीसी शर्मा को हरदा व होशंगाबाद, प्रद्युम्न सिंह तोमर को शिवपुरी, सचिन यादव को रतलाम,तुलसी राम सिलावट को खंडवा बुरहानपुर 

इमरती देवी को गुना, कमलेश्वर पटेल को बालाघाट,बैतूल
ओमकार सिंह मरकाम को शहडोल व उमरिया, प्रियव्रत सिंह को जबलपुर व कटनी, सुखदेव पासे को छिंदवाड़ा व सिवनी, उमंग सिंघार को ग्वालियर, सुरेंद्र सिंह हनी बखेल- झाबुआ व अलीराजपुर, लखन घनघोरिया को रीवा व सतना, महेंद्र सिंह सिसोदिया को अशोकनगर
तरूण भनोत को नरसिंहपुर, मंडला, डिंडौरी, तथा जीतू पटवारी को शाजापुर, देवास का प्रभारी मंत्री बनाए जाने से उक्त क्षेत्रों में समर्थकों में हर्ष का माहौल बना हुआ है।

Post a comment

0 Comments