Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों से 55 प्रत्याशी मैदान में.. दमोह से 14, जबेरा से 13, हटा से 7 पथरिया से 20 उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह मिले..

4 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 55 उम्मीदवार मैदान में-
दमोह। 4 विधानसभा क्षेत्रों में नाम वापसी प्रक्रिया के बाद कुल 55 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। जिन्हें चुनाव चिन्ह का वितरण कर दिया गया है। पथरिया  क्षेत्र से सबसे अधिक 21 तथा हटा में सबसे कम 7 प्रत्याशी है। दमोह से 14 और जबेरा से 13 प्रत्याशी  अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह वितरण की बात की जाए राष्ट्रीय राजनीतिक दलों पूजा उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह आवंटित हुए वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों को अलग अलग चिन्ह मिले हैं।

बाबा जी को दमोह में ऑटो पथरिया में हल चलाता किसान मिला- भाजपा से बगावत कर के दमोह से पथरिया से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे रामकृष्ण कुसमरिया को एक से चुनाव चिन्ह नहीं मिल सके हैं उन्हें दमोह से जहां ऑटो रिक्शा चुनाव चिन्ह मिला है वही पथरिया से हल चलाता किसान प्रदान किया गया है। पथरिया से ही कांग्रेस के बागी राव बृजेंद्र सिंह को ट्रैक्टर चलाता किसान चुनाव चिन्ह मिला है।
राघवेंद्र ऋषि लोधी को ट्रैक्टर चलाता किसान और आदित्य को हल चलाता किसान मिला-जबेरा क्षेत्र के चर्चित प्रत्याशियों की बात की जाए तो भाजपा के बागी उम्मीदवार राघवेंद्र ऋषि लोधी को ट्रैक्टर चलाता किसान चिन्ह मिला है। कांग्रेस से बगावत करने वाले पूर्व मंत्री रत्नेश सालोमन के बेटे को हल चलाता हुआ किसान मिला है। इधर हटा से कांग्रेस से बगावत करने वाली प्रदीप खटीक को भी हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह मिला है
दमोह विधानसभा से 14 प्रत्याशी को चिन्ह मिले- दमोह विधानसभा क्षेत्र के 14 प्रत्याशीयो में भाजपा के जयंत मलैया को कमल, कांग्रेस के राहुल सिंह को पंजा, बसपा के कोमल अहिरवार को हाथी, भा जन शक्ति चेतना पार्टी की आरती देवी को बांसुरी, गोंड़. गणतंत्र पार्टी के जूजर अली को आरी, सपाक्स के मनोज देवरिया को एयर कंडीशनर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राम रतन पटेल को छत का पंखा  चिन्ह प्रदान किया गया है। निर्दलीय प्रत्याशियों में बलराम को अलमारी भगवान दास को फूलगोभी रामकृष्ण कुसमरिया को ऑटो रिक्शा राहुल भैया को नाशपाती राहुल यादव को भिंडी राहुल सिंह को गैस सिलेंडर और रेहाना सब्बो बुआ को चाबी चुनाव चिन्ह दिया गया है।

जबेरा विधानसभा से 13 प्रत्याशियों को चिन्ह मिले-
जबेरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में मौजूद 13 प्रत्याशियों में भाजपा के धर्मेंद्र सिंह को कमल, कांग्रेस के प्रताप सिंह को पंजा, बसपा में ढिल्लों सिंह को हाथी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अरविंद प्रताप सिंह को आरी भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के आशीष शुक्ला को बांसुरी आम आदमी पार्टी के बसंतराय को झाड़ू सर्वधर्म पार्टी के धीरज दुबे को कैरम बोर्ड बहुजन मुक्ति पार्टी के सीताराम सिंह को कुलस्ते को चारपाई चिन्ह आवंटित किया गया है। निर्दलीय प्रत्याशियों में आदित्य सालोमन को हल जोतता किसान, उत्तम भैया को रोड रोलर, केशव प्रसाद को फूलगोभी, देवी सिंह को रिंग और राघवेंद्र सिंह ऋषि भैया को ट्रैक्टर चलाता किसान चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
हटा विधानसभा के 7 प्रत्याशियों को चिन्ह मिले-
हटा विधानसभा क्षेत्र के सात प्रत्याशियों में भाजपा के परसोत्तम रामकली तंतुबाय को कमल, कांग्रेश के हरिशंकर चौधरी को पंजा, बसपा की रोशनी अहिर बार को हाथी, लोकसमता पार्टी के अमोल चौधरी को सीलिंग फैन,भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की ओमवती अठया को बांसुरी, पिछड़ा समाज पार्टी के मुन्ना लाल कोरी को सिटी तथा निर्दलय प्रदीप खटीक को हल जोतता किसान प्रशिक्षण मिला है।
पथरिया क्षेत्र के 20 प्रत्याशियों को चिन्ह आवंटित-
पथरिया विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों में भाजपा की लखन पटेल को कमल कांग्रेस के गौरव पटेल को हाथ का पंजा, बसपा की रामबाई को हाथी, समाजवादी पार्टी के अनुराग वर्धन हजारी गुल साइकिल गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के गणेश प्रसाद पटेल को आरी पिछड़ा वर्ग समाज पार्टी के गोपी लाल कुशवाहा को सिटी आम आदमी पार्टी के चंद्रमोहन गुरु चंदा भैया को झाड़ू भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की छोटी बहू को बांसुरी चिन्ह मिला है। निर्दलीय गणेश अहिरवार को टायर, चुरामन अहिरवार को ऑटो रिक्शा, दीपेंद्र सिंह गोलू भैया को गोभी का फूल, बृजेंद्र सिंह को ट्रैक्टर चलाता किसान, भगत सिंह लोधी को चाबी, भूषण सिंह को रोड रोलर, राम किशोर पटेल को सिलाई मशीन, राजेश पटेल को हारमोनियम, राजकुमार दुबे को ब्लैकबोर्ड, रामकृष्ण कुसमरिया बाबा जी को हल चलाता किसान, राम भाई रोशन पटेल को फलों से युक्त टोकरी, लखन गौरव कुसमरिया को टिलर और लखन भैया को कांच का गिलास प्रतीक चिन्ह आवंटित किए गए हैं। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments