Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल सिंह के नामांकन पर आपत्ति.. भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया ने लगाई 16 बिंदुओं पर आपत्ति, जबाव देने मिला 11 बजे तक का वक्त..

कांग्रेस प्रत्याशी को कल 11 बजे तक देना है जबाव-
 दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल सिंह के नामांकन पर निरस्त होने का खतरा मंडराने लगा है। भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया द्वारा उनके नामांकन पत्र को लेकर 16 बिंदुओं पर आपत्ति दर्ज कराई है। जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें मंगलवार को 11 बजे तक का अपना जवाब देने का समय दिया है।

मप्र में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के चलते सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। दमोह तहसील कार्यालय में दमोह और पथरिया विधानसभा के नामांकन पत्रों की जांच रिटर्निंग ऑफीसर द्वारा की गई। इस दौरान  मीडिया को जहां दूर से भी देखने के लिए एंट्री नहीं दी गई। जांच के दौरान जिसमें  निर्दलीय प्रत्याशी रामकृष्ण कुसमरिया के नामांकन पत्र दोनों जगह से सही पाए गए।
दमोह से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अजीत उज्जैन कर के नामांकन पत्र में त्रुटिया सामने आने पर उसे निरस्त कर दिया निरस्त कर दिया गया। इधर  भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल सिंह के नामांकन पत्र को लेकर 16 बिंदुओं पर लिखित में आपत्ति दर्ज कराई गई। जिसके बाद इनके नामांकन की जांच प्रक्रिया को पेंडिंग रखते हुए उक्त आपत्तियों पर मंगलवार को 11 बजे जवाब देने के कहा गया है। इसी तरह बसपा प्रत्याशी कोमल के नामांकन पर भी आपत्ति  की जानकारी सामने आई है।

 राहुल सिंह के खिलाफ 16 बिंदुओं में मुख्य आपत्ति दो स्थानों पर मतदाता सूची में नाम होने का है। जब कि राहुल सिंह का कहना है कि उनका नाम खेरुआ ग्राम पंचायत की सूची में दर्ज है। वहीं से वह जिला पंचायत सदस्य हैं। यदि कहीं और उनका नाम है तो  जिस तरह राहुल नाम के 3 व्यक्तिओ के पर्चे भराये गए हैं वैसे ही भा जा पा वाले कुछ भी करा सकते है। राहुल का कहना है कि मलैया जी उनका तथा कोमल का नामांकन निरस्त करा कर किन्नर सब्बो बुआ से मुकावला करना चाहते हैं। यदि उनका नामांकन निरस्त हुआ तो तब तक धरने पर बैठे रहेंगे जब तक उनके साथ न्याय नहींं हो जाता। मामले में अभी तक प्रशासन का पक्ष स्पष्ट नहीं हो सका है।

जबकि भाजपा समर्थक इसे मंत्री जयंत मलैया का मास्टर स्ट्रोक मानकर खुश हैं। वहीं कांग्रेस समर्थक इसे भाजपा का षड्यंत्र बता रहे हैं। यदि राहुल का नामांकन निरस्त होता है तो फिर कांग्रेस किसे समर्थन देगी.. भाजपा की वागी बाबा जी को, निर्दलीय नरेंद्र दुबे को या फिर किन्नर सब्बो बुआ से ही मंत्री मलैया का मुकाबला होगा। इसके लिए अब मंगलवार 11 बजे का सभी को बेचैनी से इंतजार करना होगा। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

1 Comments