Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बैंक ड्यूटी लिखी बोलेरो में किसके थे साढे 8 लाख रु..? पुलिस कार्रवाई से नाराज भाजपा विधायक भी पहुच गए थाने.. !

वाहन चेकिंग में दो गाड़ियों से 9 लाख 48 जब्त-
दमोह। पथरिया में पेट्रोल पंप के पास दमोह रोड पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियोंं द्वारा वाहनों की जांच के दौरान दो गाड़ियों से करीब साढ़े 9 लाख रुपए बरामद किए है। नोटों से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने पर पुलिस द्वारा इनको जप्त किए जाने की कार्यवाही की गई है। इस दौरान भाजपा विधायक लखन पटेल नाराजगी जताते पुलिस थाने जाते और खरी-खोटी सुनाते नजर आए। लेकिन चुनाव आचार संहिता के चलते फिलहाल उनकी उनके मन की नहीं हो सकी है। इधर सवाल उठ रहा है कि bank on duty लिखी बोलेरो में 8 लाख 50 हजार किसके थे और पुलिस ने यह गाड़ी जब्त क्यों नही की।
             
पथरिया में सोमवार रात्रि 8:30 बजे दमोह रोड पर चौधरी पेट्रोल पंप के पास पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में उड़न दस्ता टीम ने वाहनों की जांच के दौरान एक सफेद कलर की बोलेरो गाड़ी से 500 के 1700 नोट बरामद किए। बोलेरो चालक नोटों से संबंधित कोई दस्तावेज अधिकारियों को नही दिखा सका। जिससे पुलिस ने थाने में जब्ती की कार्यवाही करते हुए मामला जिले के अधिकारियों के सुपुर्द करने की बात कही है।
जिस बोलेरो को रोक कर पुलिस द्वारा जांच की गई उसके ऊपर बैंक ऑन ड्यूटी लिखा हुआ था तथा बोलेरो में सवार व्यक्ति द्वारा यह रकम बैंक एटीएम में डालने जा रहे होने की बात कही गई। परन्तु मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना था कि संबंधित द्वारा किसी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए। अतः रुपयों को जप्त कर लिया गया है।
 बोलेरो गाड़ी क्रमांक एमपी 34-T-0785 जिसमें bank on duty लिखा हुआ है उसमें सवार लोग पुलिस को नोटों से संबंधित दस्तावेज क्यों नहीं दिखा पाए यह बात समझ से परे है। जबकि बोलेरो सवार दमोह निवासी लखन लाल चौरसिया जो काले कलर के बैग में रुपयों को रखे हुए थे इनका कहना था कि वो सीएनसी दमोह से पथरिया के एटीएम में रुपयों को डालने के लिए वह गाड़ी में नोट लेकर आए थे।

Slideshow

Atalnews24:
1 / 8

1
2 / 8

2
3 / 8

3
4 / 8

4
5 / 8

5
6 / 8

6
7 / 7

7
8 / 8

8

</!doctype> मामले में एक और गड़बड़ी सामने आती नजर आ रही है। पुलिस थाने में रात में यह गाड़ी खड़ी नजर नही आई। पुलिस द्वारा थाने में जो गाड़ी खड़ी दिखाई दे रही है उस बोलेरो का नंबर एमपी 05 ba 1060 है। जो होशंगाबाद पासिंग तथा  तथा पिपरिया के संतोष साहू के नाम पर रजिस्टर्ड है जबकि नोटों के साथ पकड़ी गई गाड़ी दमोह के नूरी नगर निवासी अयूब खान के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस द्वारा यदि साढ़े 8 लाख नगदी मामले में गाड़ी जब्त कारवाही में गड़बड़ी की गई है तो इस पर उंगलियां भी उठ सकती है। इधर पुलिस ने बकैनी निवास धर्मेंद्र सिंह जो बाइक MP- 34 mh 2061 से जा रहे थे इनके पास से 98 हजार रुपय बरामद करने की कार्यवाही की है। नगद राशि जब्ती की इन दोनों कार्यवाही के बाद एस डी एम संजीव साहू ने क्या कहा आइए आप भी सुने।  
इधर इन मामलों की जानकारी लगने पर पथरिया विधायक लखन पटेल अपने कुछ समर्थकों के साथ गुस्से में पथरिया थाना पहुंची तथा उन्होंने खरी खोटी सुनाने का प्रयास करते हुए मामले में कलेक्टर से बात होने की भी जानकारी टीआई को दी लेकिन चुनाव आचार संहिता और जब्ती की कार्रवाई हो जाने का हवाला देकर टीआई भी चुप्पी साधते नजर आए। 
इस मामले में जानकारों का कहना है जो साढे 8 लाख रु की रकम बोलेरो से बरामद हुई है वह साहूकारी करने वाले एक भाजपा नेता की है। रुपए जब्ती की कार्रवाई के दौरान कालू दबग्गर व नीलेश दबग्गर के पुलिस थाने पहुंचने तथा इन्हीं के पक्ष में विधायक महोदय द्वारा सोर्स सिफारिश लगाने की बात भी सामने आई है। मामले में थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह सॉफ तौर पर जानकारी देने से बचते रहे। वहीं दूसरी बार मोबाइल करने पर उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। जिससे बोलेरो वाहन मामले मे कुछ ना कुछ गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है।
अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments