Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

लाडली बहना और लाडली लक्ष्मियों पर घरेलू कलह पड़ी भारी.. दुखियारी माँ ने मासूम बेटियों के साथ किया जहरीले पदार्थ का सेवन.. लाडली की मौत बहन तथा मां गंभीर.. आर्थिक तंगी या कोई ओर बजह पुलिस जांच में जुटी

दुखियारी माँ ने मासूम बेटियों के साथ किया जहरीले पदार्थ का सेवन..

दमोह। आर्थिक तंगी के साथ घरेलू कलह किस तरह एक मां के दिलों दिमाग को आहत करके रख देती है कि वह अपने जिगर के टुकड़ों के साथ आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हो जाती है ऐसा ही एक दुखद दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। जिसमे घरेलू कलह लाडली बहना और लाडली लक्ष्मियों पर भारी पड़ गई। नतीजन दुखियारी माँ ने मासूम बेटियों के जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। 
हालत बिगड़ने पर जब तक इनको जिला अस्पताल पहुंचाया जाता तब तक लाडली की सांसे थम चुकी थी। बहन तथा मां की हालत गंभीर बनी हुई थी। जिनको जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर कर दिया गया है जहां से उनकी हालत चिंताजनक बनी रहने की खबर सामने आ रही है। यह पूरा घटनाक्रम दमोह जिला मुख्यालय से मैच 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित देहात थाना की जबलपुर नाका चौकी अंतर्गत राजनगर क्षेत्र से सामने आया है। जहां टपरियाउ निवासी मनीष यादव की पत्नी रुक्मणी ने बुधवार सुबह अपनी मासूम बेटियों जिज्ञासा ढाई वर्ष तथा 4 माह की बेटी को कीटनाशक जहरीला पदार्थ पिलाने के बाद खुद भी इसका सेवन कर लिया।
कुछ देर बाद तीनों को जब उल्टियां होने लगी और हालत बिगड़ी तो लोगों को उसका पता लगा और फिर इनको जिला अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी 4 माह की बेटी के प्राण पखेरू उड़ चुके थे। जबकि ढाई साल की बहन तथा मां की हालत गंभीर बनी हुई थी। घटना की जानकारी लगने पर जबलपुर नाका चौकी के स्टाफ के साथ सीसी अभिषेक तिवारी जिला अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने डॉक्टर व परिवार जनों से जानकारी ली।
फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मां ने बेटियों के साथ यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया लेकिन प्रथम दृष्टि मामला घरेलू कलह तथा आर्थिक तंगी से जुड़ा बताया जा रहा है। पीड़ित महिला के होश में आने के बाद होने वाले बयानों के बाद ही घटना की सही वजह स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Post a Comment

0 Comments