Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

प्रभारी कलेक्टर जनसुनवाई में 219 आवेदन.. सीएम हेल्पलाईन निवारण हेतु तहसील स्तर पर शिविर.. एक पेड़ मां के नाम अभियान खड़ेरी में 600 पौधे रोपण, दिनारी पतलोनी में बृहद व्रक्षारोपण

प्रभारी कलेक्टर कीजनसुनवाई में आए 219 आवेदन
दमोह। प्रभारी कलेक्टर अर्पित वर्मा ने कलेक्टर कार्यालय के कमरा नम्बर 10 में शहर एवं दूरस्थ अंचलों से आये आमजन के आवेदनों को जनसुनवाई में सुना। साथ ही उन्होंने तत्काल कार्यवाही के लिए सम्बन्धितों को दूरभाष पर त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिए।

जनसुनवाई में 219 आवेदन आवेदन आये। प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मा ने 01 दिव्यांग हितग्राही को व्हीलचेयर का वितरण भी किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम ने सहभागिता निभाई।

सीएम हेल्पलाईन शिकायत के निवारण हेतु तहसील स्तर पर लेंगे शिविर.. दमोह।  सीएम हेल्पलाईन 181 पर जिले के राजस्व विभाग की लंबित शिकायतों के निराकरण हेतु प्रभारी कलेक्टर अर्पित वर्मा ने तहसील स्तर पर शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये है। शिविर 10 18 19 23 24 30 जुलाई एवं 31 जुलाई को आयोजित किये जायेंगे। तहसील स्तर पर आयोजित होने वाले शिविरों के लिए संबंधित तहसील के अनुविभागीय अधिकारी ;राजस्व को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिले के प्रत्येक तहसील कार्यालय में राजस्व विभाग की सीएम हेल्पलाईन जून.2024 तक की लंबित शिकायतों के निराकरण हेतु इन शिविरों में राजस्व और सामान्य प्रशासन विभाग की जून माह तक की समस्त लंबित शिकायतों से संबंधित शिकायतकर्ताओं को बुलाया जाए इस हेतु शिविर आयोजन के 01 दिवस पूर्व सभी तहसील कार्यालय से सभी शिकायतकर्ताओं को सूचित किया जाए। शिविरों में तहसील कार्यालय के समस्त स्टाफ अनुविभागीय अधिकारी तहसीलदार नायब तहसीलदार राजस्व निरीक्षक पटवारी की उपस्थिति अनिवार्य रूप सुनिश्चित की जाये। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि निर्धारित शिविर में अधिक से अधिक सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण कराये जायें। जिले के ऐसे शिकायतकर्ता जिनकी राजस्व विभाग एवं तहसील कार्यालयों से संबंधित शिकायतें लंबित हैं वह संबंधित तहसील कार्यालय में निर्धारित तिथि में शिविर में उपस्थित होकर अपनी शिकायत का निराकरण करा सकते हैं। 

बटियागढ़ की खड़ेरी ग्राम पंचायत में 600 पौधे रोपण.. दमोह। जिले सहित देशभर में एक पेड़ मां के नाम अभियान चल रहा है। इसी के तहत् अधिकारियोंए कर्मचारियोंए सामाजिक एवं अन्य ने जगह.जगह पौधरोपण किया। आज प्रभारी कलेक्टर अर्पित वर्मा बटियागढ़ के ग्राम खड़ेरी पहुंचे। यहां पर मियबाकि बाल्मीकि सघन पौधा रोपण उद्यान खडे़री में दस हजार पौधे रोपे जाने हैं। इसका आज प्रभारी कलेक्टर अर्पित वर्मा और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल के द्वारा 600 पौधे रोपण कर उद्घाटन किया गया। प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मा ने लोगों से पौधों के संरक्षण का आह्वान किया।

प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी है। उन्होंने रोपण के बाद पौधों की देखभाल करने का आह्वान किया। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल ने कहा कि सरकार शिक्षाए स्वास्थ्यए साथ ही पर्यावरण सुधार पर कार्य कर रही है। एक पेड़ मां के नाम की थीम पर पौधा जरूर लगाएं और उसे सुरक्षित रखें।
इस दौरान बटियागढ़ सीईओ अश्विनी कुमार सिंह सहायक यंत्री श्री चौधरी ग्राम पंचायत इंजीनियर समीर खान रचना चौरसिया जितेन्द्र पटेल सकतपुर सरपंच खड़ेरी सरपंच गोविंद पटेल बम्होरी भाट सरपंच बटियागढ़ जनपद अंतर्गत विभिन्न पंचायतों पंचायतों के सरपंच सचिव और रोजगार सहायक सहित खड़ेरी हाई स्कूल के छात्र.छात्राओं सहित शिक्षक की उपस्थिति रही।

दिनारी और पतलोनी में हुआ बृहद व्रक्षारोपण.. दमोह। समूचे प्रदेश में चल रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत तेंदूखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत दिनारी के पटीलीलाधार और पतलोनी में भी पोधो का रोपण किया गया।दिनारी में आम ,आंवला ,नीम, कंजी,अमरूद के फलदार पौधे रोपे गए। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि भोजराज जैन ने बताया की हमारी पंचायत में 2 हजार पौधे लगाए जा रहे है,  सिर्फ पौधे लगाना हमारा लक्ष्य नही है इनकी सुरक्षा के साथ इनको जीवित रखना हम सभी लोगो का लक्ष्य है। 
माध्यमिक शाला प्रभारी मनोहर सिंह ठाकुर ने स्कूल के स्टाप और विधार्थियो के साथ पोधा लगाए, उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मोदी जी ने जो एक पेड़ मां के नाम का जो नारा दिया है वह वास्तव में वरदान होगा। मंडल अध्यक्ष भारत सिंह लोधी ने सभी लोगो को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सहायक यंत्री एच के राज, उपयंत्री भारत जैन, मंडल उपाध्यक्ष बेड़ी सिंह, ऋषि दीक्षित, कल्पना राजपूत,धर्मेंद्र राजपूत, राजकुमार मिश्रा, सुनील राजपूत,धर्मेंद्र सिंह अमृत कोटवार, पंच कल्याण, उपसरपंच बाबू लाल सेन, सहित बड़ी संख्या में महिलाओं और स्थानीय लोगो की उपस्तिथि रही। आभार सहायक सचिव शैलेंद्र सिंह राजपूत ने व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments