Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

संपूर्ण अभियान 04 जुलाई से, कार्यालय 10 बजे से 6 बजे तक खुलेंगे.. राशन मित्र पोर्टल से नाम हटेंगे, अवैध उत्खनन पर होगी कार्रवाही.. पीएम आवास संबंधी समस्याएं आज नगरपालिका में सुनी जायेंगी..

समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिये दिशा निर्देश
दमोह।  भारत सरकार का संपूर्ण अभियान 04 जुलाई से प्रारंभ किया जा रहा है इसके तहत सभी संबंधित विभाग अपनी कार्रवाई पैरामीटर के अनुसार सुनिश्चित कर लें। इसके तहत तेंदूखेड़ा में 06 जुलाई को कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस आशय के दिशा निर्देश कलेक्टर श्री सुधीर कुमार कोचर ने आज समय सीमा बैठक में अधिकारियों को दे रहे थे। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा वनमंडल अधिकारी एमएस उइके एडिशनल कलेक्टर मीना मसराम सहित जिला और ब्लॉक स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री कोचर ने अधिकारियों से कहा कि सभी कार्यालय प्रातः 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे सभी अधिकारी सुनिश्चित कर लेंए इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सार्थक ऐप स्कूल शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में प्रारंभ कर दिया गया हैए सभी अधिकारी.कर्मचारी समय पर दफ्तर आएं और समय पर घर जाएं। बैठक में बाढ़ राहत एवं बचाव की तैयारी पर समीक्षा की गई। इस दौरान लोक निर्माण विभाग प्रधान मंत्री सड़क अन्य संबंधित विभागों को पुल.पुलियों पर निर्देशानुसार कार्रवाई के निर्देश दिये गये।

जिले में चलाया जाएगा वृक्षारोपण अभियान.. आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री कोचर ने अधिकारियों से कहा कि वृक्षारोपण अभियान के तहत सभी विभाग अपनी कार्य योजना तैयार कर लें। उन्होंने कहा ना केवल पौधारोपण करना है बल्कि उनकी रक्षा भी सुनिश्चित करना है। सरकार के और समाज के प्रयासों से हम अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर सकेए कार्य योजना इस तरह से बनाकर काम करना है। जितने भी सरकारी परिसर है जिसमें वन विभागए स्कूल शिक्षा विभाग के परिसर या छात्रावास के साथ कोई भी शासकीय कार्यालय उसके आसपास वृक्षारोपण का प्लान तैयार कर लिया जाए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी द्वारा वृक्षारोपण की जो थीम ली गई है एक वृक्ष मां के नाम और एक वृक्ष मां के साथ पौधारोपण की है। उन्होंने इस संबंध में चर्चा करते हुए इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने और स्थान चिन्हांकन कर लोगों को अवगत कराने के लिए कहा।
राशन मित्र पोर्टल से नाम हटेंगे.. कलेक्टर श्री कोचर ने कहा जो हितग्राही मृत हो गए हैं डुप्लीकेट है विवाह एवं अन्य कारणों से परिवार में नहीं रहने वाले हितग्राहियों को राशन मित्र पोर्टल से विलोपित किया जाये। इस संबंध में चर्चा करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा गया।
अवैध रेत उत्खनन पर होगी कार्रवाई.. कलेक्टर श्री कोचर ने आयोजित बैठक में अधिकारियों से कहा कि 30 जून की मध्य रात्रि से रेत उत्खनन पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने माइनिंग ऑफिसर और सभी एसडीएम से कहा कि यह सुनिश्चित कर लें कहीं पर भी अवैध रेत उत्खनन ना हो यदि कहीं पाया जाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

पीएम आवास संबंधी समस्याएं आज नगरपालिका में सुनी जायेंगी.. दमोह। प्रधानमंत्री आवास शहरी क्षेत्र दमोह की पीएम आवास संबंधी समस्याओं की सुनवाई आज मंगलवार 2 जुलाई को नगरपालिका दमोह में की जायेगी। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा शहरी क्षेत्र दमोह के पीएम आवास संबंधी हितग्राही प्रात 11 बजे से नगरपालिका कार्यालय दमोह पहुंचे यहां उनकी पूरी सुनवाई की जायेगी। बाकी नगरीय निकायो ;नगरपालिका.नगरपरिषद में थीम आधारित जनसुवाई होगी। 

Post a Comment

0 Comments