Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

राष्ट्रीय जन परिषद का 35 वा वार्षिक समारोह.. प्रगति स्मारिका विमोचन के साथ दमोह चैप्टर सम्मानित.. पूर्व कमिश्नर राजीव शर्मा ने विद्यार्थियों से किया संवाद.. लायंस क्लब द्वारा वृक्षारोपण, रक्तदान सम्मान..

 राष्ट्रीय जन परिषद का 35 वा वार्षिक समारोह..

भोपाल/दमोह जन परिषद ने गत 35 वर्षों में रचनात्मक रचनात्मक उपलब्धियों की जो पूंजी अर्जित की है,इसी तारतम्य में भोपाल राज्य संग्रहालय में आयोजित भव्य समारोह में दमोह जन परिषद चैप्टर प्रकाशित प्रगति स्माारिका का विमोचन सी.बी.आई पूर्व डाॅयरेक्टर श्री ़ऋषि शुक्ला (आई.पी.एस.)जन परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एन.के.त्रिपाठी,पूर्व डी.जी.पी.श्री डी.पी.खन्ना (पूर्वडी.जी.पी.),फिल्म अभिनेता राजीव वर्मा,के करकमलों से संपन्न हुआ इस अवसर पर अतिथ्यिों द्वारा दमोह जन परिषद चैप्टर अध्यक्ष सुधीर विद्यार्थी,को सम्मानित करते हुये सभी सदस्यों के द्वारा किये गये सामाजिक, रचनात्मक एवं सांस्कृतिक कार्यो कि सराहना की। जन परिषद एक तरफ सदस्यों की लगनशीलता और जुनून है तो दूसरी तरफ लोगों का जन परिषद के प्रति भरोसा है और मुझे भरोसा है कि जन परिषद के प्रति आनेवाली पीढ़ी का भरोसा और बढ़ेगा

उक्त उदगार सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर एवं वरिष्ठ पूर्व आईपीएस अधिकारी श्री ऋषि शुक्ला ने जन परिषद के 35 वें स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए प्रगट किए स उन्होंने जन परिषद के संदर्भ में कहा कि लोगों को जोड़ने और लंबे समय तक जोड़े रखने की जो कला जन परिषद परिवार में है,वह निश्चित रूप से अत्यधिक बिरला गुण है,और शायद यही उनकी सफलता का कारण भी वरिष्ठ रंगकर्मी एवं फिल्म अभिनेता राजीव वर्मा ने जन परिषद के संदर्भ में विशेष रूप से रेखांकित  करते हुए कहा कि बैतूल जैसे छोटे से शहर से पल्लवित होकर,राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक का सफर, सक्रियता और संकल्प का परिणाम है,और इसीलिए मैं जन परिषद को एक बिरली सामाजिक संस्था मानता हूं।स्वागत भाषण संस्था के अध्यक्ष और पूर्व डीजीपी श्री एन के त्रिपाठी ने,संचालन रामजी श्रीवास्तव ने,प्रतिवेदन वाचन श्री अजय श्रीवास्तव नीलू ने एवं आभार प्रदर्शन श्री महेंद्र जोशी ने किया। 

इस अवसर पर मिस यूनिवर्स टाइटैनिक ब्यूटी सुश्री आशिता कोचर ने कहा कि सीमित साधनों के बाबजूद ,संस्थाओं की कार्यप्रणाली और उपलब्धियों के आधार पर यदि कोई अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता हो, तो मेरी मान्यता  है कि जन परिषद निश्चित रूप से सामाजिक क्राउन की हकदार होगी स समारोह में कुछ उपलब्धि प्राप्त व्यक्तित्वों को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। समारोह में पूर्व आईएएस अधिकारी अजात शत्रु  श्रीवास्तव,पूर्व आईएएस अधिकारी गण एस के मिश्रा,जी पी श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव,पूर्व एपीसीसीएफ अखिलेश अर्गल, मिसेज  वर्ल्ड वाइड भूमिका सिंह, मिसेज यूनिवर्स प्रगति सेठ,मिसेज इंडिया मनीषा आनंद,जन परिषद के देश भर के चैप्टर्स के पदाधिकारी गण और गणमान्य नागरिक गण उपस्थित थे। समारोह में दमोह से महामंत्री अभिषेक सिंघई, कार्याध्यक्ष् दिनेश प्यासी,कोषाध्यक्ष मनोज जैन,उपाध्यक्ष जय कुमार जैन, सौरभ विद्यार्थी,महिलाध्यक्ष श्रीमति प्रीति गौतम को भी सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का सफल संचालन संयोजक रामजीलाल श्रीवास्तव ने करते हुये सभी आगंतुक अतिथियो एवं सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया ।

पूर्व कमिष्नर शर्मा ने विद्यार्थियों से किया संवाद. दमोह पूर्व कमिष्नर एवं वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी राजीव शर्मा अपने दमोह प्रवास के दौरान दमोह जिले के 3 हजार से अधिक विद्यार्थियों से मिले और उनके साथ छात्र संवाद स्थापित किया। वरिष्ठ कवि व लेखक राजीव शर्मा ने स्थानीय शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उमावि दमोह में उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुये उन्हें पर्यावरण की चेतना, सांस्कृतिक संकट, भाषा, वेषभूषा और संस्कृति के बारे में प्रेरक संबोधन दिया

और कहा कि आप आने वाले कल के भविष्य हो। श्री राजीव शर्मा ने स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय में उपस्थित डेढ़ हजार से अधिक विद्यार्थियों के बीच में जल क्रांति और खेल क्रांति का संदेष दिया और कहा कि आप भी पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के जीवन से प्रेरणा लेकर बड़ी से बड़ी मंजिल प्राप्त कर सकते हो। अगले क्रम में श्री शर्मा शासकीय उमावि हिन्नाई उमरी पहुँचे और विद्यार्थियों को अपने बड़ों और अभिभावकों के सम्मान का संकल्प दिया। 

उनके साथ वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र दुबे, प्राचार्य श्रीमति अर्चना जैन, प्राचार्य एस.एल. अहिरवाल, प्राचार्य डॉ. आलोक सोनवलकर और समाजसेवी डॉ. एल.सी. जैन, प्राचार्य रमेष व्यास, समाजसेवी संजय पलनीटकर, प्राचार्य अर्जुन पटैल और स्टॉफ आदि की उपस्थिति रही। श्री राजीव शर्मा ने बकायन स्थित प्राचीन श्री हनुमान मंदिर के दर्षन किये। उन्होंने 127 वर्ष प्राचीन नाना साहेब पानसे गुरूपूर्णिमा संगीत महोत्सव के बारे में विस्तृत जानकारी ली और कहा कि आयोजक पलनीटकर परिवार तथा ग्रामवासियों का यह प्रयास अनूठा एवं सराहनीय है। दमोह जिले का नाम इस उत्सव के माध्यम से देष भर में जाना जाता है। 

अंतिम सोपान के रूप में श्री शर्मा ने शासकीय मॉडल उमावि बटियागढ़ में प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और उनके द्वारा प्रस्तुत सामूहिक गीत ‘‘इतनी शक्ति हमें देना दाता’’ की भूरि-भूरि सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थियों को यह सोचना है कि कोई भी लक्ष्य कभी भी किसी के लिये भी असंभव नहीं है। हमें मिलकर वर्षा जल का संचयन करना है और तपती धरती को सिंचित कर नई मंजिल प्राप्त करना है।

लायंस क्लब द्वारा वृक्षारोपण, रक्तदान सम्मान समारोह.. दमोह। 1 जुलाई को डॉक्टर-डे एवं सी.ए.-डे पर लायंस क्लब द्वारा वृक्षारोपण सम्मान समारोह एवं रक्तदान का कार्यक्रम, सरस्वती शिक्षा विहार स्कूल केशव नगर दमोह में आयोजित किया गया। स्कूल परिसर में फलदार एवं सौंदर्य वाले बड़े-बड़े पौधों का रोपण अतिथियों ने किया।

सरस्वती शिक्षा विहार स्कूल प्रबंधन से जुड़े डॉ. राजीव पांडे डॉ. सौरभ पालीवाल जिला चिकित्सालय से डॉ.राकेश राय डॉ.अमित प्रकाश जैन डॉ. मनीष संगतानी के साथ ही सीनियर डॉ. के.के. ताम्रकार,डॉ एस.के.खत्री, युवा डॉ.भानु प्रताप पटेल, डॉ. आभाष जैन, डॉ. मुकुलराज जैन का सम्मान लायंस क्लब दमोह एवं लायंस क्लब दमोह दमयंती के सदस्यों द्वारा किया गया।
शहर के प्रतिष्ठित सी.ए.राहुल अग्रवाल का सम्मान सी.ए. डे के 75 वर्ष पूर्ण करने के साथ हुआ। रक्तदान करने वालों में ला. राकेश अग्रवाल, अभिषेक जैन, नरेंद्र बजाज, दीपक अग्रवाल ब्रजेन्द्र राठौर एवं विशेष आमंत्रित सी.ए. राहुल अग्रवाल एवं श्री नरेश खत्री द्वारा किया गया कार्यक्रम आयोजन में ला.निशांत चौरसिया की सक्रिय भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments