Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ओवरलोड स्कूल बस पर 10 हजार रूपए जुर्माना.. इधर CM हेल्पलाईन 367 शिकायत निराकरण नहीं होने पर 26 पर जुर्माना.. कलेक्टर जनसुनवाई में नगर पालिका के फर्जीवाड़े की गूंज, 347 आवेदन पर सुनवाई..

2 ओवरलोड बस पर 15 हजार रू जुर्माने की कार्रवाई

दमोह। जिला परिवहन अधिकारी क्षितिज सोनी ने आज दो बसों के चालान की कार्यवाही की है। उन्होंने बताया कि कुम्हारी पटेरा मार्ग पर आज एक बस में ओवरलोडिंग होने पर 5 हजार रूपए का चालान किया गया है।

इसी प्रकार स्कूल बस में 10 हजार रूपए के चालान की कार्रवाई की गई है ।श्री सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि बस वाहनों की चेकिंग की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

सीएम हेल्पलाईन तहत 367 शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर 26 पर जुर्माना.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने सी एम हेल्पलाईन पोर्टल पर माह मई 2024 में अनिराकृत पाई गई शिकायतों का निराकरण एल.1 एल.2 अधिकारियों द्वारा समय.सीमा में न किये जाने एवं वरिष्ठ कार्यालयों द्वारा जारी निर्देशों की अवहेलना किये जाने के फलस्वरूप प्रति शिकायत 100 रूपये के मान से 13 विभागो के 26 अधिकारियों पर 367 शिकायतों के अनिराकृत होने के आरोप में 36 हजार 700 रूपये का जुर्माना अधिरोपित किया है। उन्होंने कहा है उक्त जुर्माने की राशि 03 दिवस के भीतर लोक सेवा प्रबंधन विभाग दमोह के कार्यालय कक्ष क्रमांक 72 कलेक्ट्रेट में जमा कर रेडक्रॉस सोसाइटी की रसीद प्राप्त करें अथवा रेड क्रॉस सोसायटी दमोह के बैंक खाते में जमा कर रसीद इस कार्यालय में प्रस्तुत करें। उन्होंने आदेशित किया है कि शिकायतों के अनिराकृत होने की पुर्नावृत्ति न हो।

नगर पालिका दमोह में हुए भष्ट्राचार की जांच की मांग, कलेक्टर को जनसुनवाई में दिया गया पुनःआवेदन.. दमोह। नगर पालिका दमोह में हुए वर्ष 2023-24 स्वच्छता सर्वेक्षण अंतर्गत किए गए कार्यों की पीडीएफ फ़ायल की लिस्ट वायरल हुई थी जिसमे हर एक कार्य डबल वार दिखाया गया है। जो एक लाख से कम कीमत के दिखाई दे रहे है। जो शहर के आमजनता के पास पहुँची है। जिसे देखकर करोड़ो रुपए का भ्रष्टाचार होने की असंका के चलते भाजपा पार्टी के सदस्य आशीष शर्मा ने दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर को विगत 15 मई को आवेदन नगर पालिका के भ्रष्टाचार की जांच के संबंध में दिया था..

जिस पर संज्ञान लेते हुए श्री कलेक्टर ने 15 दिन में जांच कमेटी बनाकर और पूरी जांच 15 दिन के अंदर जन सामान्य के बीच दोषियों पर कार्यवाही की बात कही थी लेकिन आज दिनांक तक जांच न होने के चलते आज आशीष शर्मा के द्वारा मंगलवार को पुनः आवेदन दिया गया जिसका जन शिकायत नम्वर 27813692 है वही आशीष शर्मा ने बताया कि लगभग डेढ़ माह बाद जांच रिपोर्ट से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई जानकारी आवेदक को प्राप्त नहीं हुई है। श्रीमान जी से निवेदन है कि उक्त जांच से संबंधित अधिकारियों की सूची, जांच की वर्तमान स्थिति एवं कब तक जांच में दोषियों को दंडित किया जायेगा, संपूर्ण जानकारी दमोह के आम जनमानस तक उजागर हों।
 कलेक्टर जनसुनवाई में नगरपालिका के फर्जीवाड़े की गूंज कुल 347 आवेदन.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कलेक्टर कार्यालय के कमरा नम्बर 10 में शहर एवं दूरस्थ अंचलों से आये आमजन एवं कमरा नम्बर 17 में आज आयुष्मान कार्ड से संबंधित समस्याओं के निराकरण सहित अन्य आवेदनों के लिए आयोजित थीम्स बेस्ड जनसुनवाई में समस्याओं को सुना। साथ ही उन्होंने तत्काल कार्यवाही के लिए सम्बन्धितों को दूरभाष पर त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिए। इस दौरान  यहां 02 आयुष्मान कार्ड भी बनाये गये।

इस आयोजित जनुसनवाई में आज की विशेष बात यह हैं कि एक पेड़ माँ के नाम वाली पावती दी गई। कलेक्टर श्री कोचर की मंशा अधिक से अधिक लोग अपनी माँ की स्मृति में और मॉ के साथ आये और एक पेड़ लगाय। जनसुनवाई में 347 आवेदन आवेदन आये। कलेक्टर श्री कोचर एवं अपर कलेक्टर मीना मसराम ने 03 दिव्यांग हितग्राही को व्हीलचेयर एवं 01 हितग्राही को श्रृवण यंत्र वितरित भी किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम ने सहभागिता निभाई।
नगरपालिका में प्रधानमंत्री आवास संबंधी विशेष जनसुनवाई.. दमोह। कलेक्टर श्री सुधीर कोचर के निर्देश पर नगरपालिका में आज प्रधानमंत्री आवास के संबंध में विशेष जनसुनवाई में पहली किस्त के संबंध में 15 आवेदन दूसरी किस्त के संबंध में 58 आवेदन और तीसरी किस्त के संबंध में 148 आवेदन प्राप्त हुए। 

मुख्य नगर पालिका अधिकारी रितु पुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि नए अनुमोदन के लिए 84 आवेदन प्रस्तुत हुए। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश मिलने के बाद नए आवेदनों पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। नगर पालिका अधिकारी ने यह भी बताया कि जो 84 आवेदन आए हैं उनके डीपीआर में नाम नहीं है सभी को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments