Ticker

6/recent/ticker-posts

भगवान की बेदी पर चांदी लगाने वाले का जीवन चांदी चांदी हो जाता है- मुनि श्री सुधा सागर.. बड़ा जैन मंदिर में भगवान आदिनाथ एवं भरत की विशाल प्रतिमा स्थापित होगी.. कुंडलपुर में श्री अनंत नाथ का जन्म तप कल्याणक महोत्सव आज

 भगवान की बेदी पर चांदी लगाने वाले का जीवन चांदी चांदी हो जाता है- मुनि श्री सुधा सागर

दमोह। जो भगवान की बेदी पर चांदी लगता है उसका जीवन चांदी चांदी हो जाता है यह तो खेत है जैसा बोऔगे वैसा काटोगे। महान आत्माओं का जब वैभव बड़े तो यह मानना चाहिए कि हमारे पुण्य को बढ़ाने के लिए यह हमें मौका प्राप्त हो रहा है  पुण्य कार्य के मौका को कभी चूकना नहीं चाहिए भक्त के पुण्य से यह सब अवसर प्राप्त होते हैं पुण्य बढ़ाने के लिए भगवान ने छत्र स्वीकार कर लेते हैं भक्त की पुण्य से गुरु प्रवचन देते हैं पापियों को पवित्र करने के लिए प्रभु और गुरु पद प्रक्षालन कराते हैं
उपरोक्त विचार निर्यापक मुनि श्री सुधा सागर जी महाराज ने रविवार को दिगंबर जैन धर्मशाला में अपने प्रातः कालीन प्रवचनों में अभिव्यक्त किये। इस मौके पर मुनि संघ के पद प्रक्षालन का सौभाग्य सागर के भीष्म जैन इंजीनियर को प्राप्त हुआ। मुनि संघ को शास्त्र भेंट करने का सौभाग्य डॉ पीके जैन के परिवार को प्राप्त हुआ। इस मौके पर विभिन्न पाठशालाओं के शिक्षक शिक्षिकाओं  को शिविर आयोजन समिति के द्वारा सम्मानित किया गया।
बड़ा जैन मंदिर में भगवान आदिनाथ की विशाल प्रतिमा स्थापित होगी.. इस अवसर पर दिगंबर जैन बड़ा मंदिर जी में नवीन बेदी पर भगवान बाहुबली के साथ भगवान आदिनाथ तथा भगवान भरत की विशाल प्रतिमा को स्थापित करने के लिए समाज सेवी जनों ने निर्यापक मुनि संघ के समक्ष अपनी भावना व्यक्त करते हुए बोलिया लगाकर सौभाग्य प्राप्त किया। भगवान आदिनाथ की विशाल प्रतिमा स्थापित करने का सौभाग्य इंजीनियर भीष्म जैन परिवार को प्राप्त हुआ। जबकि भगवान भरत की प्रतिमा स्थापित करवाने का सौभाग्य  जीवन लाल कमलकुमार जैन पिपरिया वाले परिवार को प्राप्त हुआ। इनका स्वागत जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई कुंडलपुर कमेटी के उपाध्यक्ष अनिल सिंघई नन्हें मंदिर के अध्यक्ष नवीन निराला ने तिलक वंदन करके किया।
उल्लेखनीय की बड़ा जैन मंदिर में भगवान बाहुबली की विशाल प्रतिमा पहले से है। अब मुनि श्री सुधा सागर जी महाराज के आशीर्वाद से इन तीनों प्रतिमाओं को नवीन भव्य वेदी पर आगामी दिनों में स्थापित किया जाएगा। जिसको लेकर भगवान आदिनाथ की बेदी निर्माण कराने का सौभाग्य रितेश मोनू गांगरा परिवार ने प्राप्त किया। इस अवसर पर सभी भावना बहाने वाले परिवारों को मुनि श्री सुधा सागर का मंगल आशीर्वाद प्राप्त हुआ।
आज के आहार कराने वाले पुण्यार्जक परिवार.. रविवार को जैन धर्मशाला से पडगाहन करके निर्यापक मुनि श्री सुधा सागर जी महाराज को आहार कराने अपने चौक में ले जाने का सौभाग्य जिनेंद्र, नितिन, निशांत जैन हटा वाले परिवार को प्राप्त हुआ। 
निर्यापक मुनि श्री प्रसाद सागर जी महाराज को आहार कराने का सौभाग्य पंकज अरविंद मुंशी परिवार को प्राप्त हुआ। मुनि श्री पदम सागर के आहार राजेन्द्र भिड़ा डॉ गौरव नायक के यहा, मुनि श्री प्रयोग सागर के आहार रचित इलू परिवार, मुनि श्री सुब्रत सागर के आहार अंकेश जैन, मुनि श्री शीतल सागर के आहार संजय अहिंसा परिवार तथा गंभीर सागर महाराज के आहार मुकेश जैन हटा वालो के चौके में हुए। 
कुंडलपुर में भगवान श्री अनंत नाथ जी का जन्म एवं तप कल्याणक महोत्सव 3 जून को मनाया जाएगा.. दमोह ।सुप्रसिद्ध सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर में जैन धर्म के 14 वें तीर्थंकर भगवान श्री अनंत नाथ जी का जन्म एवं तप कल्याणक महोत्सव 3 जून को पूज्य आचार्य श्री समय सागर जी महाराज के चतुर्विध संघ के सानिध्य में धूमधाम से मनाया जाएगा ।
इस अवसर पर प्रातः पूज्य बड़े बाबा का अभिषेक ,शांति धारा, पूजन विधान होगा। श्री जी का पालना झुलाया जाएगा । आचार्य श्री की पूजन एवं मुनिसंघ, आर्यिका संघ की आहारचार्य होगी। सायंकाल भक्तांमर दीप अर्चना एवं पूज्य बड़े बाबा की संगीतमय महा आरती होगी।

Post a Comment

0 Comments