Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्टर ने नामांतरण बटवारा के लंबित प्रकरणों के सुनिश्चित निराकरण की समय सीमा तय की..इधर जल संकट से निपटने सोमवार को पगरा डैम से पानी छोड़ा जाएगा.. रुक जाना नहीं योजना तहत परीक्षाएं 20 मई से..

जल संकट से निपटने सोमवार को पगरा डैम से पानी छोड़ा जाएगा.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत बटियागढ़ नायब तहसीलदार एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जुड़ी नदी पर पहुचे। जुड़ी नदी में सोमवार को पगरा डैम से पानी छोड़ा जाना प्रस्तावित है।

ज्ञात हो विगत दिनों  कलेक्टर श्री कोचर बटियागढ़ पहुंचे थे स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान जल संकट को लेकर चर्चा की गई थी। कलेक्टर श्री कोचर के द्वारा शीघ्रता से इस कार्य को लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आदेशित कर नदी की सफाई एवं गहरीकरण कर जुड़ी नदी में पानी छोड़ने के कार्य करने को कहा गया था। मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनि कुमार सिंह ने बताया सोमवार को जुडी नदी में पगरा डेम से पानी छोड़ने की तैयारी की जा रही है। 

 नामांतरण बटवाराप्रकरण निराकरण की समय सीमा तय.. दमोह। राजस्व अधिकारी की आयोजित बैठक में कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने जिले की समस्त तहसील के तहसीलदारए नजूल नवकरण शाखा एवं नायब तहसीलदार को निर्देश दिये है कि अपनी.अपनी तहसीलों में विस्तृत रूप से शिविरों का आयोजन कर 27 मई 2024 को लंबित नामांतरणों का निराकरण एवं 20 जून 2024 को लंबित बटवारा प्रकरणो का निराकरण करना सुनिश्चित करेंगे।

 साथ ही निराकरण की जानकारी निर्धारित प्रारूप में उसी तिथि को शाम 06 बजे भेजना सुनिश्चित करेंगे। जानकारी प्राप्त न होने की दशा में जानकारी निरंक मानी जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक पीठासीन अधिकारी अविवादित नामांतरण ध् बटवारा की पटवारी हल्कावार सूची तैयार करवा लें और समस्त अविवादित नामांतरण बटवारा के प्रकरणो में इश्तिहार प्रकाशित कर संलग्न कर लिये जाये।

सभी प्रकरणो में पक्षकारों के कथन दर्ज कर संलग्न कर लिये जाये। नामांतरण बटवारा संबंधी प्रतिवेदन पटवारी राजस्व निरीक्षक से प्राप्त किये जायें एवं फर्द बटवारा प्राप्त कर प्रकरण में संलग्न किये जाये। नामांतरण शिविर 27 मई 2024 को एवं बटवारा शिविर 20 जून 2024 को आयोजित कर प्रकरण निराकरण किये जाये। शिविर आयोजन की तैयारी की लगातार समीक्षा गूगल मीट से की जायेगी।

रुक जाना नहीं योजना तहत परीक्षाएं 20 मई से प्रारंभ

दमोह। जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमा ने बताया रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत परीक्षाएं 20 मई 2024 से प्रारंभ हो रही है। जो विद्यार्थी परीक्षा के एक दिन पूर्व दमोह पहुंचकर रूकना चाहते हैंए उनके लिए रुकने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया छात्राओं हेतु शासकीय जेपीबी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुलिस कोतवाली के पास दमोह में रूकने की व्यवस्था की गई है। छात्रायें जानकारी हेतु प्राचार्य डी के मिश्रा के मोनं 8103262369 एवं अनीता गौतम वार्डन के मोनं.9630627185 पर संपर्क कर सकते हैं। इसी प्रकार छात्रों को रुकने की व्यवस्था शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दमोह के नवीन बालक छात्रावास में की गई है। छात्र  प्राचार्य एस एल अहरवाल 9893918968ए वार्डन शैलेंद्र दुबे 8839003439 से संपर्क स्थापित कर सकते है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया प्राचार्यो को निर्देशित किया गया है कि संबंधित विद्यार्थियों को ग्रुप के माध्यम से मैसेज भेजकर अवगत कराया जाये।

Post a Comment

0 Comments